मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जुलाना में बरसाती जल निकासी के लिए खर्च किए 160 करोड़ : डिप्टी सीएम

06:59 AM Dec 07, 2023 IST

जुलाना/जींद, 6 दिसंबर(हप्र)
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जुलाना क्षेत्र के बरसाती पानी की निकासी के लिए सरकार ने 160 करोड़ रूपए खर्च कर घग्गर नदी तक बरसाती पानी को पहुंचाने का काम किया है। उप मुख्यमंत्री बुधवार को जुलाना विधानसभा क्षेत्र के रामराय, गतौली व जुलाना कसबे में सभाओं को संबोधित रहे थे। उन्होंने रामराए गांव में दो एकड़ में बनाए जाने वाले नौगामा खाप चबूतरा की नींव रखी। उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख देने की भी घोषणा की। गांव की पीएचसी सभी मापदंडों को पूरा करती है तो इसको सीएचसी में जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने रामराए गांव में स्वीमिंग पूल की मांग को लेकर कहा कि इस गांव में हमारे पूरे प्रदेश के सबसे अच्छे तैराक है और खिलाड़ियों को और प्रोत्साहन देने के लिए अधिकारी इसका प्रपोजल बनवाकर मुख्यालय भिजवाएं ताकि इसको अमलीजामा पहनाया जा सके। गतौली में आयोजित जनसभा में कहा कि गांव में एचआरडीएफ से व्यायामशाला को जल्द ही बनवा दिया जाएगा। गांव में चल रहे स्कूलों की बिल्डिंग को कंडम घोषित करवाने उपरांत वे सर्व शिक्षा अभियान से पुन: उसका निर्माण करवाया जाएगा।
जुलाना कस्बे की ब्रहाम्ण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री ने जुलाना में एक लाईब्रेरी बनवाने और जुलाना शहर के अन्दर के रोड़ को जल्द ही दोबारा बनवाने एवं उसके दोनों तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए ड्रेन बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जुलाना शहर के चौक का भगवान परशुराम के नाम पर किया जाएगा। इस मौके पर जजपा के स्थानीय नेताओं के इलावा डीएसपी जितेन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार अजय कुमार, डीएफएससी निशांत राठी, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता आरके नैन उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement