For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

16 मकानों में हुई सीलिंग, तोड़फोड़

10:27 AM Aug 24, 2024 IST
16 मकानों में हुई सीलिंग  तोड़फोड़
गुरुग्राम की सरस्वती कुंज कॉलोनी में अवैध निर्माण हटाती जीएमडीए डीटीपी तथा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी की संयुक्त टीम। -हप्र

गुरुग्राम, 23 अगस्त (हप्र)
जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ तथा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी एन्फोर्समेंट मनीष यादव की तरफ से अवैध निर्माण के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया गया। सेक्टर-53 गोल्फ कोर्स रोड स्थित सरस्वती कुंज कालोनी में अवैध रूप से बन रहे मकानों पर सीलिंग तथा तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। अभियान की शुरूआत बृहस्पतिवार को की गई जो कि शुक्रवार को भी जारी रहा। अब तक कुल 16 मकानों में सीलिंग और तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। अभियान के लिए जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया। जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट के अनुसार सरस्वती कुंज कालोनी में बिना नक्शा पास कराए मकानों के निर्माण पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। यहां कई प्लाटों पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था। इसके अलावा कई मकानों में व्यावसायिक गतिविधियां भी चलाई जा रही थी और कुछ मकानों में फिनिशिंग का कार्य किया जा रहा था। ऐसे में दो निर्माणाधीन मकानों पर पीला पंजा चला दिया और 14 मकानों में सीलिंग की कार्रवाई की गई। इनमें से कई मकान ऐसे है जिनमें विभाग की तरफ से पहले भी तोड़फोड़ कार्रवाई की जा चुकी है। एन्फोर्समेंट टीम ने सरस्वती कुंज कालोनी की गोल्फ कोर्स रोड के पास सर्विस रोड पर अतिक्रमाण पर भी पीला पंजा चलाया। सड़क किनारे लगे स्टॉल, रेहड़ी या अवैध रूप से प्राॅपर्टी से बाहर बनाए गए रैंप पर भी पीला पंजा चला दिया।

Advertisement

‘प्लाटों के मालिकाना हक की स्थिति स्पष्ट नहीं’

डीटीपी आरएस बाठ ने बताया कि कालोनी के प्रशासक डीसी हैं और यहां पर प्लाटों के मालिकाना हक की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। ऐसे में प्लाटों पर बिना नक्शे पास कराये मकान का निर्माण अवैध है। तोड़फोड़ के दौरान जीएमडीए के डीटीपीई आरएस बाठ, डीटीपीई टाउन प्लानिंग कार्यालय की तरफ से एटीपी अनीश ग्रोवर, जूनियर इंजीनियर हनीश सलूजा, जूनियर इंजीनियर आकाश राव, एफटी पारस मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement