मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फरीदाबाद की सबसे बड़ी 7.59 करोड़ की साइबर ठगी में 16 आरोपी गिरफ्तार

10:45 AM May 04, 2024 IST
Advertisement

फरीदाबाद, 3 मई (हप्र)
फरीदाबाद में सीए की बेटी से हुई सबसे बड़ी 7.59 करोड़ की ठगी में साइबर थाना सेंट्रल पुलिस ने 16 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। शेयर मार्केट में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर इस ठगी को अनजाम दिया गया। यह मामला 29 मार्च को दर्ज हुआ था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गौरव उर्फ हन्नी, दिनेश कुमार, इंद्रजीत, रिंकू मल्होत्रा, कैलाश, राहुल गहलौत, दीपेंद्र, दिनेश कुमार, महेंद्र, रोहित, आकाश, राम सिंह, हरिकिशन, सईद सुहेल, सईद मोहम्मद जिशान, प्रशांत कुमार हैं।
पुलिस ने सभी आरोपियों को बीकानेर, बेंगलुरुए और लखनऊ से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से 15 लाख 17 हजार 500 रुपये, 596 सिम कार्ड, 67 चैक बुक, 62 एटीएम सहित अन्य सामान बरामद किया है। अभी मामले में और भी आरोपियों हैं। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
साइबर थाना सेंट्रल में सेक्टर-15 में रहने वाली एक युवती ने दी शिकायत में बताया कि उनके पिता सीए हैं। वह अपने पिता के साथ दिल्ली स्थित ऑफिस में प्रबंधन का काम देखती है।
इसके साथ अलग से शेयर मार्केट में पिछले साल से ट्रेडिंग भी कर रही थी। चार जनवरी को उसके फेसबुक अकाउंट पर शेयर मार्केट में निवेश करने का एक लिंक आया। उसने उस लिंक पर क्लिक कर लिया। 21 मार्च को उसने 60 लाख रुपये निवेश किए। उसे बताया जाता रहा था कि आपके पैसे से शेयर खरीदे जा रहे हैं जो मुनाफे में चल रहे हैं। उसकी निवेश की हुई कुल रकम सात करोड़ 59 लाख रुपये हो गई। वह आरोपियों से रकम वापस करने के लिए कहती तो वह और निवेश करने की बात कहते थे। वह समझ गई कि उसके साथ ठगी हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement