For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जुलाई में रिश्वतखोरी के 14 मामलों में 15 कर्मचारी और 5 अन्य गिरफ्तार

08:02 AM Aug 20, 2024 IST
जुलाई में रिश्वतखोरी के 14 मामलों में 15 कर्मचारी और 5 अन्य गिरफ्तार

चंडीगढ़, 19 अगस्त (हप्र)
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत जुलाई महीने के दौरान 14 अलग-अलग मामलों में 15 कर्मचारियों और 5 अन्य व्यक्तियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। आज यहां यह जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो ने इस अवधि के दौरान हर क्षेत्र में कर्मचारियों और अन्य लोगों के बीच भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए पूरी सक्रियता दिखाई है।
उन्होंने बताया कि ब्यूरो द्वारा पिछले महीने 8 विजिलेंस मामलों के संबंध में विभिन्न सक्षम अदालतों में चालान पेश किए गए। इसके अलावा, कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की गहराई से जांच करने के लिए 7 मामलों में विजिलेंस जांच भी दर्ज की गई। उन्होंने यह भी बताया कि इसी दौरान 9 आपराधिक मामले भी दर्ज किए गए, जिनमें 13 कर्मचारी और 6 अन्य व्यक्ति शामिल हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि जालंधर की एक अदालत ने पिछले महीने ब्यूरो द्वारा दायर रिश्वतखोरी के एक मामले का फैसला सुनाया, जिसमें इंप्रूवमेंट ट्रस्ट जालंधर में तैनात जूनियर सहायक संदीप मित्र को दोषी करार देते हुए 5 साल की कैद और 20,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×