मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कंपनियां हरियाणा पहुंची

08:40 AM Apr 22, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 21 अप्रैल (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल का कहना है कि चुनावों को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाना आयोग की सबसे पहली प्राथमिकता है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती के लिए प्रदेश स्तर की कमेटी का गठन भी उनके नेतृत्व में किया हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में भयमुक्त व शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा पुलिस के साथ-साथ केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कंपनियों को भी मुस्तैदी से तैनात किया जा रहा है।
अब तक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कंपनियां पहुंच चुकी हैं। अग्रवाल यहां चुनाव प्रबंधों को लेकर विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव केवल चुनाव ही नहीं बल्कि यह ‘चुनाव का पर्व-देश का गर्व’ है। उन्होंने कहा कि इस पर्व को हर्ष, शांति, भाईचारे के साथ मनाना राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों की तो जिम्मेदारी है ही बल्कि हर नागरिक का मौलिक अधिकार भी है।
बैठक में बताया कि अंबाला, हिसार, सिरसा, रोहतक लोक सभा क्षेत्र के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दो-दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की दो कंपनियां तथा कुरुक्षेत्र, करनाल, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम व फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्रों में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एक-एक कंपनी तैनात की जाएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement