For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत में सभी मतगणना केंद्रों पर लगाई 14-14 टेबल

08:59 AM Jun 04, 2024 IST
सोनीपत में सभी मतगणना केंद्रों पर लगाई 14 14 टेबल
सोनीपत के बिट्स कॉलेज, मोहाना में मतगणना केंद्र का जायजा लेतीं पर्यवेक्षक डॉ. मंजुला एन, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 3 जून (हप्र)
सोनीपत लोकसभा को लेकर बिट्स कॉलेज, मोहाना में जिला की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सभी विधानसभा मतगणना केंद्रों पर 14-14 टेबल लगाई गयी हैं। तैयारियों को लेकर जनरल ऑब्जर्वर डॉ. मंजुला एन ने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार के साथ बिट्स कॉलेज, मोहाना का दौराकर तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया।
जनरल ऑब्जर्वर ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर हिदायत दी कि गर्मी के चलते सभी मतगणना केंद्रों पर पानी, पखें व कूलर सहित कर्मचारियों के बैठने व पार्टी एजेंटों के बैठने की उचित व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें ताकि किसी कर्मचारी या अन्य व्यक्ति को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि मतगणना लगाई गई टेबलों पर ड्यूटी पर कार्यरत सभी कर्मचारी पूरी सतर्कता के साथ कार्य करे। इस कार्य में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कंट्रोल यूनिट में उम्मीदवार वाइज वोटों की गिनती का डॉटा भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर भी पूरी तरह चैक कर अपलोड करें।
प्रत्येक टेबल पर रहेगा 3 सदस्यों का स्टॉफ
डीसी डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के राई, गन्नौर, खरखौदा, सोनीपत, गोहाना तथा बरोदा की मतगणना के लिए मतगणना टीम के अधिकारियों व कर्मचारियों को सोमवार को द्वितीय मतगणना प्रशिक्षण दिया गया है, जिसमें मतगणना टीम में मतगणना ऑब्जर्वर, माइक्रो आब्जर्वर व मतगणना सहायक शामिल रहे। उन्होंने बताया कि मतगणना 8 बजे से आरंभ होगी। पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा अनुसार सभी मतगणना केंद्रों पर 14-14 टेबल लगाई गई है।
प्रत्येक टेबल पर तीन सदस्यों का स्टॉफ नियुक्त किया गया है, जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल होंगे।
पहले होगी पोस्टल बेल्ट पेपर व ईडीसी की गिनती
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 4 जून को सुबह सबसे पहले पोस्टल बेल्ट पेपर व ईडीसी की गिनती की जाएगी। पोस्टल बेल्ट पेपर व ईडीसी के गिनती के लिए अलग हॉल में व्यवस्था की गई है, जहां ड्यूटी पर कार्यरत ऑपरेटर इनको भारत निर्वाचन आयोग के हिदायतानुसार स्कैन करेंगे, जिसके आधार पर वैध पोस्टल बेल्ट पेपर व ईडीसी की गिनती की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×