मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

देश में गरीब परिवारों को दिये 14 करोड़ सिलेंडर : ज्ञानचंद गुप्ता

08:02 AM Dec 30, 2023 IST
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता शुक्रवार को पंचकूला शहरी क्षेत्र में शुरू की विकसित भारत संकल्प यात्रा के मौके पर एमडीसी सेक्टर 6 के सामुदायिक केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए। -हप्र

पंचकूला, 29 दिसंबर (हप्र)
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत देश में 14 करोड़ सिलेंडर गरीब परिवारों को दिए गए हैं। इसके अलावा 8 करोड़ शौचालयों का निर्माण करवाकर देश में स्वच्छता का माहौल बनाने का काम किया है। विधान सभा अध्यक्ष पंचकूला शहरी क्षेत्र में शुरू की विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान शुक्रवार को एमडीसी सेक्टर 6 के सामुदायिक केंद्र में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शौचालयों के निर्माण में गरीब परिवारों को 8 से 12 हजार रुपए की राशि देकर सहयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान भाजपा सरकार के साढ़े 9 साल में किए गए जनहितैषी विकास कार्यों और जन कल्याणकारी योजनाओं से जनता को रूबरू करवाया जा रहा है। इसके अलावा पंचकूला में हुए विकास कार्यों से भी अवगत करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 45 करोड़ गरीब लोगो के जन धन के खाते खोलकर उनमें सीधा पैसा भेजा जा रहा है। इनमे पेंशन की राशि भी भेजी जा रही है।

Advertisement

स्कूली छात्रों ने पेश किये कार्यक्रम

इस दौरान स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना, बीपीएल कार्ड, स्वस्थ भारत स्पर्धा, दिव्यांग, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता योजना के लाभ पात्रों और फुटबॉल खिलाड़ी मालती व ज्योति को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने लोगो की व्यक्तिगत और सामूहिक समस्याएं भी सुनी और अधिकारियो को उनका निदान करने के निर्देश दिए। पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनतो कटारिया, बल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजिता मेहता, उपाध्यक्ष उमेश सूद, सोनिया सूद, गौरव राणा, अमित शर्मा, महेंद्र सिंह, अच्छर सिंह सहित कई अधिकारी और अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

सकेतड़ी में हुआ जनसंवाद कार्यक्रम

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सुशासन के साथ अंतिम पात्र व्यक्ति तक जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ पहुंचाना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मोदी की गारंटी के रथ गांव-गांव, शहर - शहर जरूरतमंदों के द्वार तक पहुंच रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में शामिल करने का आधार साबित होगी। प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग का कल्याण हो रहा है और वास्त्विक लोगों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में लगाए स्टॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन, विधुर पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन के प्राण पत्र भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि सकेतड़ी में 5 करोड़ रुपए खर्च कर सीवरेज, पेयजल भंडारण जैसे विकास कार्य करवाए हैं। एक करोड़ रूपये की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण तथा धर्मशाला का निर्माण जल्द ही शुरू किया जायेगा।

Advertisement

Advertisement