For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोहाली में 1300 जवानों की तैनाती, एसएसपी बोले - माहौल खराब करने वाले जाएंगे जेल

08:01 AM Oct 15, 2024 IST
मोहाली में 1300 जवानों की तैनाती  एसएसपी बोले   माहौल खराब करने वाले जाएंगे जेल
पंजाब में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को मोहाली में तैयारी करते पुलिस जवान। -हप्र
Advertisement

मोहाली , 14 अक्तूबर (हप्र)
पंजाब में हो रहे पंचायत चुनाव से एक दिन पहले पुलिस ने अपना मोर्चा संभाल लिया है। मोहाली जिले में करीब 1300 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। एसएसपी दीपक पारीक ने साफ शब्दों में कहा कि शरारती लोग बाज आ जाएं और शरारत करने की बिल्कुल भी न सोचें। उन्होंने कहा कि माहौल खराब किया तो जेल जाना पड़ेगा। पुलिस इस कदर मुस्तैद है कि शरारत और गैर कानूनी गतिविधि किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीआईजी रोपड़ रेंज निलंबरी विजय जगदले ने बताया कि मोहाली जिले में 422 पोलिंग बूथ, रोपड़ जले में 672, फतेहगढ़ साहिब जिले में 481 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जहां मंगलवार को चुनाव होने हैं। उन्होंने बताया कि इनमें हाइपर संवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मोहाली जिले में 1300, रोपड़ जिले में 1700 और फतेहगढ़ साहिब में 950 पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
डीआईजी ने बताया कि मोहाली जिले में 4, फतेहगढ़ साहिब में 5 और रोपड़ जिले में 5 जगह पुलिस सेंटर बनाए गए हैं जहां आज शाम को ही पुलिस को रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव के चलते 90 फीसदी हथियार जमा हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना के लिए रिजर्व फोर्स तैनात की गई है। डिस्ट्रिक्ट हैड क्वार्टर, रेंज हैड क्वार्टर व सब डिवीजन हैड क्वार्टर व थाना स्तर पर रिजर्व फोर्स रखी गई है और एक अलग से क्यूआरटी टीम तैनात है। इस फोर्स में अलग-अलग विंग और होमगार्ड को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी डीएसपी व एसएचओज को रात के समय फील्ड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी अधिकारी रात को अपने-अपने एरिया में संवेदनशील पोलिंग बूथ पर खुद तैनात रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement