For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वैश्य महाविद्यालय में 111 शिक्षकों को किया सम्मानित

10:47 AM Sep 04, 2024 IST
वैश्य महाविद्यालय में 111 शिक्षकों को किया सम्मानित
भिवानी में मंगलवार को आयोजित समारोह में एक शिक्षक को सम्मानित करते अतिथिगण। -हप्र

भिवानी, 3 सितंबर (हप्र)
भिवानी के वैश्य महाविद्यालय में नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति और वैश्य महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शिक्षक दिवस पर्व को लेकर 111 शिक्षकों की सेवाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जोगीवाला मंदिर के महंत वेदनाथ महाराज और बाबा जहर गिरी आश्रम के महेंद्र डॉ. अशोक गिरी महाराज का सान्निध्य रहा। कार्यक्रम में स्वागत अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया,महाविद्यालय प्राचार्य संजय गोयल, सदाचारी शिक्षा समिति अध्यक्ष सावित्री यादव जबकि कार्यक्रम संयोजक राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता अशोक भारद्वाज रहे।
समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्त के पुत्र अजय गुप्ता और कार्यक्रम की अध्यक्ष प्रोफेसर दीप्ति धर्मानी, कुलपति चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी भिवानी, मुख्य वक्ता एडवोकेट शिवरतन गुप्ता, उद्योगपति एवं वैश्य महाविद्यालय प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष सुरेश गुप्ता मौजूद रहे। उपरोक्त सभी अतिथियों ने संबोधन में शिक्षक समुदाय की महत्ता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनका समर्पण और मेहनत ही राष्ट्र की प्रगति की नींव होती है।
उन्होंने शिक्षकों की कड़ी मेहनत और उनके द्वारा समाज में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए योगदान की सराहना की। उन्होंने इस अवसर पर 111 शिक्षकों को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को समर्पित ज्ञान दीप पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।
महंत वेदनाथ महाराज ने अपने संबोधन में सभी शिक्षकों की आंखों में पानी भर दिया। महंत वेदनाथ महाराज जब बोल रहे थे, तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए। उन्होंने कहा कि आज हमारी संस्कृति, संस्कार और परंपराओं को जीवित रखने के लिए शिक्षक का अहम दायित्व है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement