मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरमनप्रीत कौर सहित 11 खिलाड़ी बने सीधे अधिकारी

06:55 AM Feb 05, 2024 IST
चंडीगढ़ में रविवार को 11 खिलाड़ियों को पीसीएस और पीपीएस पदों के लिए नियुक्ति पत्र सौंपते मुख्यमंत्री भगवंत मान।
Advertisement

चंडीगढ़, 4 फरवरी (हप्र)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने रविवार को उन 11 खिलाड़ियों को पीसीएस और पीपीएस के पदों के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे, जिन्होंने 40 साल बाद हॉकी के क्षेत्र में देश के लिए कांस्य पदक जीता और क्रिकेट और शॉटपुट के क्षेत्र में नाम कमाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक मौका है, जिस कारण उन्होंने यह समागम करवाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल होने के बावजूद पहले लोग हॉकी के प्रति उदासीन थे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब राज्य सरकार ने देश और राज्य में इस खेल की पुरानी शान बहाल कर दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को नौकरियां देने के लिए वचनबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हॉकी के 9, क्रिकेट के एक और शॉटपुट के एक खिलाड़ी समेत 11 खिलाड़ियों को पीसीएस और पीपीएस की भर्ती के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। इनमें हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, वरुण कुमार, शमशेर सिंह और दिलप्रीत सिंह (हॉकी से) और हरमनप्रीत कौर (क्रिकेट) और तेजिन्दर तूर (शॉटपुट) शामिल हैं। भगवंत सिंह मान ने बताया कि चार हॉकी खिलाड़ियों रुपिन्दरपाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह और गुरजंट सिंह को पीसीएस नियुक्त किया गया है।
अन्नदाता राज्य देश को खिलाड़ी भी देता है : मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को न सिर्फ़ देश का अन्नदाता होने का मान हासिल है, बल्कि पंजाब देश को कई नामी खिलाड़ी भी देता है। साथ ही उन्होंने कहा कि महान शहीद भारत रतन पुरस्कार के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस में हर साल 2100 पदों की रेगुलर भर्ती के लिए विज्ञापन दिया जाता है, जिससे नौजवान कड़ी मेहनत करने और पुलिस में अफ़सर बनने के लिए प्रेरित होते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement