For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खाप पंचायतों की 11-सदस्यीय कमेटी ने किसान संगठनों को दी एकजुट होने की नसीहत

07:55 AM Mar 16, 2024 IST
खाप पंचायतों की 11 सदस्यीय कमेटी ने किसान संगठनों को दी एकजुट होने की नसीहत
चरखी दादरी में शुक्रवार को किसानों के धरने पर प्रदर्शन करते खाप व किसान संगठनों के प्रतिनिधि। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 15 मार्च (हप्र)
हरियाणा की खाप पंचायतों ने एसकेएम व अन्य किसान संगठनों को एकजुट होकर किसानों की लड़ाई लड़ने की नसीहत देते हुए किसान आंदोलन पार्ट-2 को मजबूत करने की बात कही है। अगर किसान संगठन 16 मार्च तक एकजुट नहीं होेेंगे तो खापों को अपने पक्के मोर्चे पर डटे रहने या इसे खत्म करने पर निर्णय लेना पड़ेगा और वे अपने स्तर पर आगामी रणनीति भी तैयार करेंगी।
चरखी दादरी में दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के समीप चल रहे धरने पर शुक्रवार को फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में कई खाप प्रतिनिधियों ने पिछले दिनों कई स्थानों पर हुई सर्वखापों के निर्णय बारे मंथन किया।
फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि हरियाणा में कई स्थानों पर हुई खाप पंचायतों ने किसान संगठनों को एक मंच पर लाने की कवायद शुरू की है। किसान आंदोलन पार्ट-2 को मजबूत करने के लिए पंचायत किसानों को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है। अगर किसान संगठन एकजुट नहीं हुए तो 16 मार्च के बाद सर्वखाप महापंचायत धरने खत्म करने का भी निर्णय ले सकती हैं।
धरने का मंच संचालन फोगाट खाप सचिव सुरेश कुमार व प्रवक्ता शमशेर खातीवास ने किया। इस अवसर पर खाप प्रतिनिधि महावीर रानीला, रामोतार शर्मा, धर्मपाल महराणा, रणधीर कुंगड़, सुरेश बूरा खेड़ी, सुरेन्द्र कुब्जानगर, जीता सरपंच, बबलू महाराणा, जयभगवान शर्मा, विजय शर्मा, भूपेंद्र फौगाट, मा. कृष्ण फोगाट आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×