For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

फरीदाबाद में 11 मलेरिया, 18 डेंगू केस पॉजिटिव

10:18 AM Sep 04, 2024 IST
फरीदाबाद में 11 मलेरिया  18 डेंगू केस पॉजिटिव

फरीदाबाद, 3 सितंबर(हप्र)
फरीदाबाद में जिले में बुखार और डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। डेंगू के संदिग्ध मामले भी रोजाना सामने आ रहे हैं। दो दिन में डेंगू के 17 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। अब तक जिले में डेंगू के लगभग 450 संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल जिले में कुल 25 मामले डेंगू के सामने आ चुके हैं। जिनमें 17 फरीदाबाद के रहने वाले मरीज हैं, जबकि 6 अलग-अलग जिलों से फरीदाबाद में ईलाज करा रहे हैं।
कुछ दिन पहले तक 18 मामले डेंगू के सामने आए थे, लेकिन तीन मामले और नए आने से अब इनका आंकड़ा 21 पर पहुंच गया है। जिले में न केवल डेंगू बल्कि मलेरिया के भी मरीज बढ़ रहे हैं। अब तक फरीदाबाद में 12 मरीज मलेरिया के भी हो चुके हैं। फरीदाबाद के सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि फिलहाल भले ही साढ़े 450 केस सस्पेक्टेड आए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी 25 टीम में सर्वे में लगी हुई हैं। घरों को और ऐसी जगह को चेक किया जाता है। जहां पर लार्वा के सोर्स मिलते हैं, उन्हें या तो डिस्ट्रॉय कर दिया जाता है या फिर ऐसे लोगों को चेतावनी की जाती है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि कहीं भी पानी को अपने आसपास इकट‍्ठा न होने दें ताकि उसमें मच्छर का लारवा न पनपने पाए। साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement