For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिमाचल में पहली डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल, पीएम करेंगे संबोधित

12:33 PM Sep 01, 2021 IST
हिमाचल में पहली डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल  पीएम करेंगे संबोधित
Advertisement

शिमला, 31 अगस्त (निस)

Advertisement

हिमाचल प्रदेश ने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक के शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकार को बधाई दी और लोगों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करने के लिए स्वीकृति प्रदान की है। प्रधानमंत्री 6 सितंबर को राज्य के कुछ अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद भी करेंगे, जिन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने में अतुलनीय कार्य किया है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शिमला से राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्यों, चिकित्सा अधीक्षकों, उपमंडल अधिकारियों और खंड विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न स्थानों जिनमें जिला, उपमंडल और खण्ड विकास मुख्यालयों के अलावा अन्य प्रमुख स्थानों पर 90 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी ताकि लोग इस मेगा इवेंट में भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे और इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के संबंध में अपने विचार साझा करेंगे। जयराम ठाकुर ने सभी उपायुक्तों को टीकाकरण की पहली खुराक से शेष बचे व्यक्तियों के लिए विशेष अभियान आरम्भ करने को कहा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले के बड़ा भंगाल, कुल्लू जिले के मलाणा और शिमला जिले के डोडरा क्वार जैसे दुर्गम क्षेत्रों को चिन्हित करने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि शेष व्यक्ति की पहचान कर टीकाकरण किया जा सके।

Advertisement

प्रशिक्षण एवं परामर्श कार्यशाला 18 को

हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा और मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डा. साधना ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस सोसायटी अस्पताल शाखा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी प्रदेश में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पीड़ित मानवता की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि 18 सितम्बर को रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा रेडक्रॉस भवन शिमला में सदस्यों के लिए महिलाओं के स्वास्थ्य पर प्रशिक्षण एवं परामर्श कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement