For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

60 दिनों में खोली जायेंगी 100 व्यायामशालाएं

07:12 AM Jun 22, 2024 IST
60 दिनों में खोली जायेंगी 100 व्यायामशालाएं
हिसार में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अायोजित राज्य स्तरीय समारोह में भाग लेते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र
Advertisement

हिसार (हप्र)

Advertisement

मुख्यमंत्री नायब सेनी ने कहा कि प्रदेश में आगामी 60 दिनों में 100 और व्यायामशालाएं खोली जाएंगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इनमे नियमित योग का लाभ उठा सकें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को हिसार में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में योग अभ्यास करने आए योग साधकों को संबोधित कर रहे थे। राज्य स्तरीय योग दिवस समारोह पहले महावीर स्टेडियम में तय किया था, लेकिन बाद में गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के महाराणा प्रताप स्टेडियम में तय किया। लेकिन बारिश के कारण इसको फ्लेमिंगो ट्यूरिस्ट काम्पलेक्स के हॉल में किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1121 स्थानों को चिन्हित करके व्यायामशालाएं खोली गई है और इनमें से 714 व्यायामशालाओं में नियमित योग हो रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हरियाणा योग आयोग की पुस्तिका योग प्रोटोकॉल का विमोचन भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हिसार जिले की दो और व्यायामशालाओं का उद्घाटन तथा दो व्यायामशालाओं का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा उन्होंने योग कार्यक्रम के दौरान योग की प्रस्तुति देने वाले स्कूली छात्रों को दो लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की, साथ ही उन्होंने योग से जुड़ी कई सामाजिक संस्थानों को भी सम्मानित किया।
गेस्ट हाउस में सुनी जन समस्याएं : योग दिवस कार्यक्रम के उपरांत गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने नागरिकों की समस्याओं सुनीं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में लोगों की जो भी शिकायतें, समस्याएं आ रही हैं, अधिकारी उनका तत्परता के साथ समाधान करना सुनिश्चित करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement