मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में 100 करोड़ से विकसित होता आधारभूत ढांचा

10:19 AM Jul 20, 2023 IST
Advertisement

सोनीपत, 19 जुलाई (हप्र)
हरियाणा की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में 100 करोड़ रुपये से आधारभूत ढांचा विकसित किया जाएगा। यूनिवर्सिटी की वित्त समिति की पहली बैठक में 100 करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया गया। इस राशि से विवि में हाॅस्टल, अन्य अकादमिक भवन व दूसरी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। वीसी एसएस देशवाल ने बताया कि यूनिवर्सिटी में आधारभूत ढांचा खड़ा करने का काम शुरू कर दिया गया है।
यूनिवर्सिटी की फाइनेंशियल कमेटी की पहली मीटिंग मोतीलाल नेहरू खेल स्कूल, राई में हुई। मंगलवार सायं तक चली मीटिंग में यूनिवर्सिटी को 2023-24 के लिए 100 करोड़ का बजट आवंटित हुआ।
इस 100 करोड़ में से यूनिवर्सिटी में नयी बिल्डिंग का निर्माण, हॉस्टल, कर्मचारियों का वेतन व अन्य सुविधाओं पर खर्च किया जाएगा। सरकार ने यूनिवर्सिटी को कुल 630 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।
वर्ष 2023-24 वर्ष के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। बैठक में वीसी एसएस देशवाल, वित्त सचिव सोफिया दहिया, खेल विभाग की उपनिदेशक सुनीता खत्री, डीक्रस्ट के लेखा अधिकारी जुगल किशोर, दिल्ली यूनिवर्सिटी में शारीरिक शिक्षा के प्राचार्य प्रो. संदीप तिवारी, खेल यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार राममेहर सिंह, यूनिवर्सिटी के डीन योगेश चंद्र व कर्मबीर सिंह मौजूद रहे। वीसी एसएस देशवाल ने बताया कि कमेटी की दूसरी बैठक 30 या 31 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
आधारभूतकरोड़,ढांचायूनिवर्सिटीविकसितस्पोर्ट्स
Advertisement