मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सनावर स्कूल के 100 बच्चों को किया सम्मानित

08:23 AM Jun 15, 2024 IST
लारेंस स्कूल सनावर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि आईएएस अधिकारी संजय कुमार छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए। -निस
Advertisement

सोलन,14 जून (निस)
सनावर स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मेधावी एवं पुस्तक-प्रेमियों की खुशियों का तब ठिकाना नहीं रहा जब वर्ष 2023 के शैक्षणिक वर्ष में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों को सम्मानित किया गया। इसमें 100 छात्रों को 300 से अधिक पुस्तकों के साथ-साथ प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस समारोह के मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी संजय कुमार, सचिव, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने युवा प्रतिभाशाली छात्रों को पुरस्कार वितरित किए। इस स्कूल ने 60 से अधिक पाठ्यक्रम और सह-पाठ्यक्रम क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले 100 से अधिक छात्रों को सम्मानित किया, जिसमें 60 लड़कियां शामिल थीं। हाल ही में घोषित सीबीएसई बोर्ड परिणामों में अपने छात्रों के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाते हुए, 15 छात्रों को विभिन्न विषयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए नकद पुरस्कार प्रदान किए गए। शैक्षणिक वर्ष 2023 के दौरान लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए, 9 छात्रों को स्कॉलर टाई से नवाज़ा गया। अंग्रेजी साहित्य के लिए डुरंट पुरस्कार दिल्ली के वीर देवगन को मिला, जबकि मणिपुर के खाई मुंडिंग को फाइन-आर्ट में उसकी उपलब्धियों के लिए योग राज पाल्टा मेमोरियल आर्ट ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ बोर्डिंग हाउस के लिए करीअप्पा शील्ड विन्ध्या हाउस को मिला । छात्रों को सम्मानित करने के अलावा, मुख्य अतिथि ने स्कूल प्रबंधन को ‘स्कूल ऑफ द ईयर’ ट्रॉफी भी सौंपी, जो शिक्षा वल्र्ड द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए प्रदान की गई थी। श्री संजय कुमार ने सनावर में दी जा रही समग्र शिक्षा की प्रशंसा की और लॉरेंस स्कूल,सनावर को 2023-24 के लिए पूरे हिमाचल प्रदेश में में अकादमिक उत्कृष्टता में अव्वल स्थान पाने पर बधाई दी।
मुख्यातिथि ने छात्रों को उनकी शैक्षणिक और सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए भी सराहा। मुख्यातिथि संजय कुमार लॉरेंस स्कूल, सनावर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि आपका स्कूल आपको गढ़ता है और आपको अच्छा इंसान बनाता है। इसलिए अपने आवासीय स्कूल जीवन और यहां बनाए गए दोस्तों को संजोएं। यह आपको एक खुशहाल जीवन जीने के लिए मानवीय स्पर्श के मूल्य को समझने में मदद करेगा।
स्कूल के प्रिंसिपल हिम्मत सिंह ढिल्लों ने कहा कि सनावर राष्ट्रीय शिक्षा नीति (2020) और राष्ट्रीय पाठ्यचर्या रूपरेखा के शैक्षणिक लक्ष्यों को पूरी निष्ठा से आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement