मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एलआईसी आईपीओ के लिए 10 मर्चेंट बैंकर तय

12:05 PM Aug 30, 2021 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (एजेंसी)

सरकार ने जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के प्रबंधन के लिए गोल्डमैन सैश ग्रुप, जेपी मॉर्गन और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज सहित 10 मर्चेंट बैंकरों का चयन किया है।

Advertisement

एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। इसे देश के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ बताया जा रहा है। मर्चेंट बैंकरों के चयन के बाद एलआईसी का अंतर्निहित मूल्य निकाला जा रहा है। यह मूल्यांकन सामने आने के बाद सरकार आईपीओ पर आगे बढ़ेगी और सेबी के पास दस्तावेज जमा कराएगी। डेलॉयट और एसबीआई कैप्स को आईपीओ-पूर्व सौदा सलाहकार नियुक्त किया गया है। एलआईसी का आईपीओ और शेयर बाजारों में उसकी सूचीद्धता 2022 की जनवरी-मार्च तिमाही में करने की योजना है।

एक सितंबर को 2 कंपनियों का आईपीओ

आईपीओ बाजार की रौनक जारी है। दो और कंपनियां विजया डायग्नॉस्टिक सेंटर और एमी ऑर्गेनिक्स का आईपीओ बुधवार एक सितंबर को खुल रहा है। इन आईपीओ से 2465 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। इससे पहले देवयानी इंटरनेशनल, नुवोको विस्टास कॉर्पोरेशन और कारट्रेड टेक सहित 8 कंपनियों ने पिछले महीने 18,243 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयर बिक्री की थी। चालू वित्त वर्ष में अब तक 20 कंपनियों ने आईपीओ के जरिये 45,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। पिछले पूरे वित्त वर्ष के दौरान 30 कंपनियों ने आईपीओ से 31,277 करोड़ रुपये जुटाए थे। बाजार विश्लेषकों को उम्मीद है कि पूरे वित्त वर्ष के दौरान आईपीओ के लिए माहौल बना रहेगा।

Advertisement
Tags :
आईपीओएलआईसीबैंकरमर्चेंट
Advertisement