For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बैठक का बॉयकाट कर 10 पार्षद बैठे धरने पर

11:06 AM Dec 08, 2023 IST
बैठक का बॉयकाट कर 10 पार्षद बैठे धरने पर
डबवाली नगर परिषद कार्यलय के समक्ष बृहस्पतिवार को धरना देते विभिन्न वार्डों के पार्षद। -निस
Advertisement

डबवाली, 7 दिसंबर (निस)
नगर परिषद डबवाली शहर के विकास की इबारत लिखने की बजाय अपने तेज़ कदमों में उलझ कर रह गई है, जिसके चलते बृहस्पतिवा को 10 पार्षदों ने नगर परिषद की बैठक से बाॅयकाट कर दिया व नप कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। पार्षदों ने नारेबाजी करके शहर के मसले उभारे। पार्षद करीब घंटाभर धरने पर बैठे। बैठक का बाॅयकाट करने वाले पार्षदों-दीपक बाबा, अरुण कुमार, सुमित अनेजा, मधु बागड़ी, समनदीप बराड़, ज्योति रानी, सुनील सुधार, भारत भूषण, मनीष कुमार व मनजीत कौर ने आरोप लगाया कि नगर परिषद की कार्यप्रणाली मनमर्जी पर आधारित हो गई। शहर में बेसहारा पशुअों कि समस्या, सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण, गलियों में हरे-चारे की टालें व दुकानों की मलकीयत में भरवाई गई अत्यधिक फ़ीस व एनडीसी से जुड़े मामले पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। पार्षदों ने आरोप लगाया कि बैठकों में पहले लिए गए निर्णयों को अधूरा छोड़कर अपने हित से जुड़े विकास कार्यों पर फैसले करवाए जा रहे हैं, जोकि स्पष्ट तौर पर शहर वासियों द्वारा दिए गए लोक-फतवे के साथ धोखा है।
पार्षद दीपक बाबा व सुमित अनेजा ने बताया कि आज बैठक में चेयरमैन व अधिकारियों द्वारा पूर्व में पास किये गये अधूरे पड़े मुद्दों को संपूर्ण करवाने की बजाय नये मामले पास करवाने की कोशिश की जा रही थी। सुनवाई न होने पर उन्होंने बैठक से बाॅयकाट करना वाजिब समझा।
दूसरी ओर नप चेयरमैन टेक चंद छाबड़ा व उपचैयरमैन अमनदीप बंसल ने कहा कि फाइनेंस कमेटी के सदस्य-कम-पार्षद दीपक बाबा द्वारा नगर परिषद के विकास कार्यों में रुकावटें डाली जा रहीं हैं। गत एक दिसंबर को दीपक बाबा ने विकास कार्यो के टेंडर हेतू दस्तखत करने इनकार कर दिया था। आज बैठक से बाॅयकाट भी उन्होंने जानबूझ कर सियासी साजिश के अंतर्गत करवाया है।
वार्ड दस के पार्षद मुनीश कुमार ने कहा कि नप में आलस का माहौल भारी है, वहीं कुछ विकास मामले टेक्निकल दिक्कतों के चलते पिछड़ रहे हैं। दीपक बाबा ने चैयरमैन के आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा कि उन्होंने फाइनेंस कमेटी बैठक में 4 कार्यों पर दस्तखत किये, जबकि पहले से पास कार्यों का दोहराव होने के चलते उन्होंने दस्तखत नहीं किये। उन्होंने नप में कार्यों की जांच की मांग की।

Advertisement

चेयरमैन का दावा...

चेयरमैन छाबड़ा ने दावा किया कि बेसहारा पशुअों का टेंडर हो चुका है, नंदीशाला में तीन सौ पशु भेजे आ चुके हैं, वहां और जगह न होने के चलते किसी बाहरी गौशाला से संपर्क किया जा रहा है। सफाई व्यवस्था के लिए सात-सात वार्डों पर आधारित सफाई के तीन टेंडर निकाले जा रहें हैं, डीएमसी से मंजूर ही चुके अतिक्रमण विंग के लिए सफाई टेंडर होने के उपरांत नप अपने सफाई कर्मियों पर आधारित एक पक्का विंग मुकर्रर करेगी। नप के ईओ सुरिंदर कुमार ने कहा कि शहर में 14 करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं, जबकि 20 करोड़ के प्रोजेक्ट तैयार हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement