मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बेटे के ड्रग्स केस में फंसा होने की कॉल कर ठगे 1.52 लाख

10:27 AM Oct 27, 2024 IST

जींद, 26 अक्तूबर (हप्र)
जींद के नगूरां निवासी एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने एक लाख 52 हजार रुपये ठग लिए। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में गांव नगूरां निवासी सुभाष ने कहा कि उसका बेटा आस्ट्रेलिया में पढ़ाई के लिए गया हुआ है। सात सितंबर को उसके पास अज्ञात नंबर से काल आई। काल करने वाले ने कहा कि उसका बेटा ड्रग्स केस में पकड़ा गया है। इससे नंबर लेकर आपके पास काल किया है। इसी दौरान दूसरी तरफ एक लड़के के रोने की आवाज आई और वह रोते हुए कह रहा था पापा मुझे बचा लो। अगर उसे बचाना है, तो पांच लाख रुपये लगेंगे। वह उसके बेटे को केस से निकलवा देंगे। सुभाष ने बताया कि वह डर गया कि कहीं सच में उसका बेटा पकड़ा नहीं गया हो। उसने आनन-फानन में इन लोगों द्वारा भेजे गए बैंक खाते में यूपीआई आइडी के माध्यम से एक बार 80 हजार, दो हजार, तीन हजार, पांच हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद उसके भाई तथा भाई की पत्नी के बैंक खाते से भी गूगल पे के माध्यम से रुपये डलवा दिए। आरोपियों के खाते में उसने कुल एक लाख 52 हजार 500 रुपये डलवा दिए। बाकी रुपये डलवाने के लिए भी वह प्रयास कर रहा था, तभी उसके बेटे का फोन आ गया। उसने घटना के बारे में अपने बेटे से पूछा तो उसने कहा कि वह सही सलामत है। उसे कुछ नहीं हुआ है, तब पता चला कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है।

Advertisement

Advertisement