For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शेयर बाजार से कमाई का झांसा देकर ठगे 1.37 करोड़

10:33 AM Aug 18, 2024 IST
शेयर बाजार से कमाई का झांसा देकर ठगे 1 37 करोड़

सोनीपत, 17 अगस्त (हप्र)
शेयर बाजार में ट्रेडिंग में मोटी कमाई का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह का साइबर थाना पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दिल्ली और बिहार के रहने वाले 5 ठगों को गिरफ्तार किया है। वे 1.37 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके है। इस तरह के देशभर में 70 केस दर्ज हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।
ओमेक्स सिटी सोनीपत निवासी प्रमोद ने 3 जून को साइबर थाना पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसे शेयर मार्केट में ट्रेडिंग सिखाने के बहाना बनाकर झांसे में लिया और मोटी कमाई का लालच देकर अलग-अलग खातों में रुपये डलवाएं। आरोपियों ने उनसे 54.50 लाख रुपये की ठगी की थी। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था।
साइबर थाना टीम ने छानबीन कर बिहार और दिल्ली के रहने वाले पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की शिनाख्त परेड कराई जाएगी। वह लोगों से अलग-अलग 1.37 करोड़ ठग चुके हैं।
इस बारे में साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बसंत कुमार ने बताया टीम लंबे समय से इस पर काम कर रही थी। टीम में शामिल एएसई संदीप, गिरीश, मुख्य सिपाही गुलशन व सिपाही अनिल ने आरोपियों को पकड़ा। इस तरह के देश में 70 मुकदमे व शिकायत है। आरोपियों के पास से ठगी 11.75 लाख रुपये, 24 मोबाइल, 71 बैंक पासबुक, 73 चेकबुक, 157 डेबिट कार्ड और 18 मोबाइल सिम बरामद किए है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×