For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा में तय शेड्यूल पर ही होंगे विस चुनाव

08:42 AM Aug 30, 2024 IST
हरियाणा में तय शेड्यूल पर ही होंगे विस चुनाव

चंडीगढ़, 29 अगस्त (टि्रन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनावों के मतदान में बदलाव नहीं होगा। पहली अक्तूबर को ही राज्य में विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोटिंग होगी। हालांकि चुनाव आयोग ने प्रदेश के आग्रह पर इस संदर्भ में बैठक भी की थी लेकिन तारीख बढ़ाने को लेकर सहमति नहीं हो सकी। आयोग की ओर से, मीडिया कवरेज के लिए जारी की गई ताजा गाइड लाइन में भी पहली अक्तूबर को मतदान और 4 अक्तूबर को नतीजों का जिक्र किया है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव कार्यक्रम में बदलाव की मांग की थी। उन्होंने पत्र में कहा था कि पहली अक्तूबर को मंगलवार के दिन मतदान होगा। बुधवार को गांधी जयंती पर छुट्टी रहेगी। इससे पहले शनिवार और रविवार को अवकाश है। ऐसे में लोग एक दिन यानी सोमवार का अवकाश लेकर लम्बा टूर प्लान कर सकते हैं। इस वजह से प्रदेश में मतदान प्रतिशत कम रह सकता है। साथ ही, उन्होंने 2 अक्तूबर को राजस्थान के मुकाम में लगने वाले बिश्नोई समाज के सालाना मेले का भी पत्र में जिक्र किया था।
इनेलो की ओर से भी इसका समर्थन किया गया था। हालांकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि चुनाव में निश्चित हार देखकर भाजपा बौखला गई है।

Advertisement

पहली अक्तूबर को ही मतदान

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने अधिकारियों को पहली अक्तूबर को चुनाव से संबंधित तैयारियां करने के आदेश दिए हैं।

प्रशांत पंवार बने अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी

आईएएस अधिकारी प्रशांत पंवार को अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने उन्हें नयी जिम्मेदारी संभालने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement