मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

स्पीकर ने मांगा मोबाइल टाॅवर्स, अंडरग्राउंड केबल का ब्यौरा

12:56 PM Sep 07, 2021 IST

पंचकूला, 6 सितंबर(ट्रिन्यू) हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नगर निगम को निर्देश दिये कि वे शहर में विभिन्न टेलीकाॅम कंपनियों द्वारा लगाये गये मोबाइल टाॅवर्स व उनके द्वारा बिछाई गई अंडरग्राउंड केबल का विस्तृत ब्यौरा उन्हें शीघ्र प्रस्तुत करें। इसके अलावा उन्होंने सेक्टर-7, 9, 11, व 17 की रेहड़ी मार्केट्स में वर्षों से किराये का भुगतान कर रहे छोटे विक्रेताओं की सुविधा के लिये स्थाई व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिये।

Advertisement

श्री गुप्ता आज सेक्टर-एक स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पंचकूला हलके में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने के लिये विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर उपायुक्त विनय प्रताप सिंह व नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी मौजूद थे। श्री गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में शहर में विभिन्न टेलीकाॅम कंपनियों के 292 मोबाइल टाॅवर्स लगे हुये हैं। उन्होंने निगम अधिकारियों को इन मोबाइल टाॅवर्स से प्राप्त होने वाले राजस्व का पूरा ब्यौरा तैयार कर प्रस्तुत करनेे के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया जाये कि मोबाइल कंपनिज द्वारा कितना भुगतान लंबित है। उन्होंने निर्देश दिये कि अधिकारी यह भी बतायें कि क्या विभिन्न मोबाईल कंपनियों द्वारा अंडरग्राउंड पाईप लाईन बिछाने के लिये अग्रिम स्वीकृति ली गई थी या नहीं। शिकायत मिली है कि मोबाइल कंपनियों द्वारा लाइन बिछाने के लिये बनाये गये गढ्ढों को बंद नहीं किया जाता जिससे लोगों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ता हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके अगामी बैठक में प्रस्तुत करें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
अंडरग्राउंडटाॅवर्स,ब्यौरा’मांगामोबाइलस्पीकर