मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोहारू में स्थापित की जाएंगी औद्योगिक इकाइयां : जेपी दलाल

10:15 AM Aug 12, 2024 IST

भिवानी, 11 अगस्त (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि आने वाले पांच साल में हलका लोहारू का विकास और अधिक तेज गति से होगा। लोहारू की तरह सिवानी में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का सेक्टर बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोहारू और सिवानी में रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी।
यह हलका प्रदेश के अव्वल हलकों में शुमार होगा। विदेश से लोग यहां पर खेती की नई-नई तकनीक देखने के लिए आएंगे। जेपी दलाल रविवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान गांवों में उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रमों में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।
इससे पहले उन्होंने गांव कुड़ल में हजारों युवाओं के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा करीब गांव के स्कूल में संपन्न हुई, जहां दलाल ने युवाओं को देश के प्रति हमेशा समर्पित रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी ही समाज को सही दिशा देती है। युवाओं में सही सोच होनी चाहिए। उन्होंने तिरंगा हमारी शान है।
गांवों में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं, गरीबों, किसानों और वर्षों से पिछड़े लोगों के जीवन उत्थान के लिए नीतियां लागू की हैं।
सरकार ने पात्र एवं बेसहारा लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है।
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने लोहारू क्षेत्र में 13 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंनें गांव कुड़ल में एक करोड़ 17 लाख की लागत से बनने वाली फिरनी पक्की करने के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
उन्होंने गांव कुड़ल बास में 95 लाख की लागत से पक्की फिरनी करने के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। गांव नकीपुर में एक करोड़ 28 लाख रुपए से बनने वाली फिरनी का शिलान्यास किया।

Advertisement

Advertisement