For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

08:02 AM Nov 24, 2023 IST
लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर
राजौरी में बृहस्पतिवार को मुठभेड़ में ढेर किए गए आतंकवादियों के शवों को (बाएं) शिफ्ट करते सेना के जवान और (दाएं) जम्मू में एलओसी के पास बरामद विस्फोटक। - प्रेट्र
Advertisement

राजौरी/जम्मू, 23 नवंबर (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में बृहस्पतिवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकवादी मारे गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बुधवार को मुठभेड़ में विशेष बल के दो कैप्टन समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हुए थे। इनमें कर्नाटक के 63 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन एमवी प्रांजल, उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के रहने वाले विशेष बल के कैप्टन शुभम, जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के रहने वाले विशेष बल के हवलदार अब्दुल माजिद और उत्तराखंड के नैनीताल के रहने वाले लांस नायक संजय बिष्ट शामिल हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि रात भर के विराम के बाद आज सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई, जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गये। इससे पहले दिन में, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि एक पाकिस्तानी आतंकवादी मुठभेड़ में मारा गया है। बाद में अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य आतंकी को मार गिराया गया है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मदद से इलाके की घेराबंदी कर दी गयी थी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकी जंगली इलाके की ओर न भाग सकें।

Advertisement

लश्कर कमांडर अफगानिस्तान में प्रशिक्षित था

मुठभेड़ में मारे गये पाकिस्तानी आतंकी के बारे में प्रवक्ता ने बताया कि उसकी पहचान क्वारी के तौर पर की गयी है । वह पाकिस्तान का नागरिक है। प्रवक्ता ने कहा, ‘उसे पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था। वह लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकियों में शुमार था।’ क्वारी पिछले एक साल से अपने समूह के साथ राजौरी-पुंछ क्षेत्र में सक्रिय था। मारा गया आतंकी डांगरी और कंडी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। क्वारी आईईडी बनाने में माहिर था। मुठभेड़ में मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

सीमा पर बक्से से हथियार, विस्फोटक बरामद

जम्मू : जम्मू के अखनूर सेक्टर में बृहस्पतिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि ये हथियार एवं विस्फोटक एक बक्से में थे, जिन्हें एलओसी के निकट तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया। बक्से में से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 38 कारतूस और नौ ग्रेनेड बरामद किए गए। खौर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement