For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राज्य में 130 नये स्कूलों की स्थापना करेंगे सीएम

09:39 AM Aug 10, 2024 IST
राज्य में 130 नये स्कूलों की स्थापना करेंगे सीएम
गुरुग्राम में शुक्रवार को स्कूल में एसएमसी ट्रेनिंग कम कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम को संबोधित करतीं शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा। -हप्र

गुरुग्राम, 9 अगस्त (हप्र)
प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा है कि अगस्त माह की आखिरी तारीख तक प्रदेश में 500 प्राचार्य नियुक्त किए जाएंगे। इसके अलावा सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में सरकार 130 नये राजकीय विद्यालय स्थापित करेगी। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा शुुक्रवार को सेक्टर-49 स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित किए एसएमसी ट्रेनिंग कम कांफ्रेंस कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।
शैक्षणिक सुधार के उद्देश्य को लेकर पूरे प्रदेश के 22 जिलों में अभिभावक, एसमएसी सदस्यों व शिक्षकों के सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुग्राम इस कड़ी में बीसवां जिला है।
एसएमसी प्रबंधन समिति के सदस्यों से शिक्षा मंत्री ने सीधी बात की और उनके सुझाव भी लिए। इस अवसर पर गुरूग्राम जिला की दस श्रेष्ठ एसएमसी को शिक्षा मंत्री ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके अलावा दसवीं और बारहवीं कक्षा में सर्वश्रेष्ठ परिणाम लाने वाले छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना ने शिक्षा मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष कमल यादव भी उपस्थित रहे। डीएवी पब्लिक स्कूल की प्राचार्य चारू मैनी, एससीईआरटी के निदेशक सुनील बजाज, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मनीराम, गुरूग्राम की शिक्षा परियोजना अधिकारी मोहिनी सहित अनेक स्कूलों के प्राचार्य, एसएमसी कमेटियों के पदाधिकारी व अभिभावक उपस्थित रहे। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने इस अवसर पर बताया कि राजनीति में आने से पहले वह स्वयं भी एक अध्यापिका रही हैं। इसलिए बच्चों को दिए जाने वाले संस्कारों का महत्व समझती हैं। इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बादशाहपुर, राजकीय विद्यालय बसई, भोंडसी, इस्लामपुर, गढी नत्थेकलां, मॉडल संस्कृति स्कूल सुशांत लोक, राजकीय कन्या विद्यालय जैकबपुरा, पीएम श्री राजकीय विद्यालय चकरपुर, राजकीय विद्यालय सैक्टर 4-7, राजकीय प्राथमिक पाठशाला हरसरू व राजकीय विद्यालय गैरतपुर बास की एसएमसी को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया। एसएमसी पदाधिकारी संजू गांव खंडेवला, भोंडसी के संजय राघव, सैक्टर चार-आठ मरला स्कूल की एसमएसी के वीरेंद्र कुमार ने शिक्षा मंत्री को अपने सुझाव व स्कूल में करवाए गए कार्यों की उपलब्धियों के बारे में बताया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×