मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजमार्ग पर शव रखकर लगाया जाम, की नारेबाजी

09:30 AM Nov 27, 2023 IST
इन्द्री स्थित करनाल-यमुनानगर राजमार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी करते ग्रामीण। -निस

इन्द्री, 26 नवंबर (निस)
उपमंडल के गांव मुरादगढ़ के ग्रामीणों का गुस्सा उस समय सातवें आसमान पर पहुंच गया, जब गांव के पास ही महिला को एक कार ने कुचल दिया। महिला की दर्दनाक मौत के बाद आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हत्यारे को बचाने के लिए गांव के कुछ लोगों ने वीडियो के सबूत डिलीट कर दिए। आक्रोशित ग्रामीण महिला का शव लेकर इन्द्री स्थित तहसील कार्यालय के पास करनाल-यमुनानगर राजमार्ग पर आ गए और शव को राजमार्ग पर बीचोंबीच रखकर रोष प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस हत्यारोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय ग्रामीणों को रोष प्रदर्शन करने के लिए रोकने पर अपनी ऊर्जा बर्बाद कर रही है। जाम की सूचना पाकर डीएसपी सुभाष चंद्र, थाना प्रभारी अजैब सिंह तथा पुलिस बल मौके पर पहुंचे। डीएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। परिवार ने गांव के ही 4 लोगों के नाम पुलिस को दिए हैं। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
मृतका (37) के पति सतीश कुमार ने बताया कि शनिवार को उसकी पत्नी ममता रोजाना की तरह शाम करीब साढ़े 6 बजे जब वह पैदल घर आ रही थी। पीछे से आई तेज रफ्तार वरना कार ने उसे कुचल दिया, करीब 30 मीटर तक कार उसे कुचलती हुई ले गई और फिर फरार हो गई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि गांव से इन्द्री की तरफ जा रहे प्रदर्शनकारियों को घर से निकलने के लिए रोका। उन्होंने कहा कि गांव के ही कुछ लोगों ने सीसीटीवी वीडियो को मिटाकर आरोपियों के खिलाफ सबूत को नष्ट कर दिया है।
काफी देर बाद डीएसपी के समझाने और आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। गमगीन माहौल में मृतक महिला का संस्कार किया गया।

Advertisement

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

थाना प्रभारी अजैब सिंह ने कहा कि दुर्घटना के मामले में अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था। पुलिस ने वाहन और वाहन चालक की खोजबीन की। बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जाम लगा रहे लोग आरोपी को उनके सामने करने की अनुचित मांग कर रहे थे। लोगों को समझाकर जाम खुलवा दिया गया था।

Advertisement
Advertisement