मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मौजूदा सरकार किसानी को खत्म करने पर तुली : टिकैत

09:50 AM Nov 28, 2023 IST
जगाधरी क्षेत्र के गांव कैल में दलबीर सिंह के निवास पर पत्रकारों से बात करते भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत। -निस

जगाधरी/यमुनानगर, 27 नवंबर (निस/हप्र)
जगाधरी क्षेत्र के गांव कैल में किसान यूनियन के प्रवक्ता दलबीर कैल के निवास पर किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सोमवार को पहुंचे।
इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व चेयरमैन रमन त्यागी ने किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से चर्चा की।
रमन ने कहा कि मौजूदा सरकार ने किसानों को नीचा दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब सरकार उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर रही है तो किसानों के कर्जे माफ करने में क्या दिक्कत है। उन्होंने इस सरकार को किसान-मजदूर विरोधी बताया। वहीं, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कुछ किसान नेताओं द्वारा की जाने वाली राजनीति पर ही सवाल खड़े कर दिए।
उन्होंने कहा कि किसानों के लिए राजनीति करना ठीक नहीं है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी को लेकर सभी राजधानियों पर तीन दिन का पखवाड़ा चल रहा है। यह आंदोलन कई मांगों को लेकर है।
उन्होंने कहा कि अब किसानों को एसपी गारंटी कानून चाहिए ताकि किसान पूरी तरह से खुशहाल हो जाए। टिकैत ने कहा कि किसानों के हितों को सुरक्षित करने के लिए देश में बड़े आंदोलन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसानी को खत्म करने पर तुली हुई है।
कैल के नये हाईवे पर सर्विस लेन की समस्या को लेकर राकेश टिकैत का कहना था कि इस बाबत कंपनी के अधिकारियों से बात की जाएगी।
इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर, एडवोकेट साहब सिंह, बिंदर, संदीप कुमार, अनिल सरोहा, राजीव तेजली, सुभाष हरतौल, धर्मवीर अमलोहा, रोहित गुर्जर, जयपाल चमरोड़ी, संदीप संखेड़ा, कुलदीप, अनिल श्योराण आदि भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement