For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मेंबर बनाने में नियमों की अवहेलना करने पर अग्रवाल धर्मशाला के चुनाव पर लगी रोक

09:51 AM Aug 18, 2024 IST
मेंबर बनाने में नियमों की अवहेलना करने पर अग्रवाल धर्मशाला के चुनाव पर लगी रोक
अग्रवाल धर्मशाला चीका। -निस

गुहला चीका, 17 अगस्त (निस)
रविवार 18 अगस्त को होने वाले अग्रवाल धर्मशाला चीका की प्रबंधक कमेटी के चुनाव पर रजिस्ट्रार कैथल ने तीन माह के लिए रोक लगा दी है। चुनाव पर रोक लगाने के साथ ही प्रशासन ने तीन सदस्यीय एडहॉक कमेटी का गठन भी कर दिया है। अगले तीन महीने तक यहीं एडहॉक कमेटी धर्मशाला का प्रबंध देखेगी।
शहर की प्रमुख सामाजिक संस्था अग्रवाल धर्मशाला की प्रबंधक कमेटी का रविवार 18 अगस्त को चुनाव होना तय हुआ था। चुनाव में प्रधान पद के लिए धर्मशाला के पूर्व प्रधान कस्तूरी लाल गर्ग व सुभाष सिंगला प्रत्याशी थे। अग्रवाल धर्मशाला के कुल 317 सदस्य है जिन्होंने दोनों प्रत्याशियों में से किसी एक को प्रधान चुनना था।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एक प्रत्याशी पक्ष के दो समर्थकों ने रजिस्ट्रार कैथल के यहां अपील कर धर्मशाला के चुनाव पर रोक लगाने की मांग की। इन लोगों ने आरोप लगाया कि धर्मशाला कमेटी में 131 सदस्यों को मेंबर बनाते समय नियमों का पालन नहीं किया गया, ऐसे में इन 131 सदस्यों के चुनाव में भाग लेने पर रोक लगाई जाए। जानकारी के अनुसार रजिस्ट्रार कैथल ने मामले की सुनवाई करते हुए चुनाव पर तीन माह के लिए रोक लगाते हुए कुलवंत राय गोयल, कर्मचंद व मुन्नी लाल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एडहॉक कमेटी का गठन कर दिया।
एडहॉक कमेटी के सदस्य कुलवंत राय गोयल ने बताया कि प्रधान पद के एक प्रत्याशी सुभाष सिंगला के दो समर्थकों ने 131 सदस्यों की मेंबरशिप पर एतराज जताते हुए चुनाव पर रोक लगाने की मांग की थी। कुलवंत ने बताया कि सदस्यों का एतराज था कि 131 सदस्यों को मेंबर बनाते समय उनकी मेंबरशिप फीस चैक से लेने की बजाय नकद ली गई जो नियमों के खिलाफ है। कुलवंत राय ने बताया कि शीघ्र ही समाज की बैठक बुला पूरे मामले पर विचार किया जाएगा और जो कमियां रह गई है उन्हें दूर कर दोबारा से चुनाव करवाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement