मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा की झूठ, फूट और लूट की राजनीति के दिन लद गये : दीपेंद्र

10:11 AM Aug 11, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में शनिवार को हरियाणा मांगे हिसाब पदयात्रा के मंच पर उपस्थित सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, विधायक मेवा सिंह, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा। -हप्र

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 10 अगस्त
कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने शनिवार को थानेसर हलके में ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत जाट धर्मशाला से रोटरी चौक वाया महाराणा प्रताप चौक, शास्त्री मार्केट, सीकरी चौक, महादेव मोहल्ला, छोटा बाजार तक पदयात्रा की। महादेव मोहल्ले में यात्रा का स्वागत वरिष्ठ कार्यकर्ता सतप्रकाश गुप्ता ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा तथा पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा को शाॅल ओढ़ाकर किया। इस अवसर पर यशेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, ईश्वर वालिया, विजय शर्मा कुक्की, सुधीर चुघ तथा अन्य मौजूद रहे।
‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान में साथ चल रही भीड़ को देखकर उत्साहित सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीते एक महीने से जनता 10 साल की भाजपा सरकार से सवाल पूछ रही है, लेकिन भाजपा वाले हिसाब देने को ही राजी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की झूठ, फूट और लूट की राजनीति के दिन लद गये हैं। हरियाणा की जनता भाजपा सरकार से हिसाब लेकर रहेगी। सांसद ने कहा कि हरियाणा में लोग बदलाव का मन बना चुके हैं, क्योंकि पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने हर वर्ग पर अत्याचार किया है।
सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि हरियाणा सरकार में बैठे लोगों ने न सिर्फ हर वर्ग का अपमान किया है बल्कि प्रदेश को विकास की पटरी से उतारकर बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे की भेंट चढ़ा दिया है।
बीते 10 वर्षों में इस सरकार ने किसी को नहीं बख्शा। किसान हों या नौजवान, खिलाड़ी हों या स्कूली बच्चे हर किसी को इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर आना पड़ा। सांसद हुड्डा ने कहा कि सरकार ने हरियाणा को कौशल निगम के जरिये बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी बना दिया। 10 साल में भाजपा सरकार ने प्रदेश में पक्की सरकारी नौकरी खत्म कर दी, आज 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। केंद्र सरकार के आंकड़े बता रहे हैं कि देश में सबसे ज्यादा नशा, सबसे ज्यादा अपराध दर आज हरियाणा में है।
‘सरकार ने गरीब वर्ग की योजनाएं बंद की’
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय एससी वर्ग, पिछड़ा वर्ग, गरीब वर्ग के लिये लागू की गई सारी योजनाएं बंद कर दी। 100 गज के प्लाट, पानी की टंकी, पानी के मुफ्त कनेक्शन समाप्त कर पानी के बिल पकड़ा दिये। स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले वजीफे समाप्त कर दिये। एससी, बीसी समाज को मिलने वाले आरक्षण के संवैधानिक हक को समाप्त कर दिया। बाबा साहब के संविधान को कमजोर कर दिया। चुनाव के बाद हरियाणा में आने वाली कांग्रेस सरकार बुजुर्गों को 6000 रुपये महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च पर देगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement