For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाजार में बढ़ा अतिक्रमण, पदाधिकारी उतरे सड़क पर

07:08 AM Sep 03, 2024 IST
बाजार में बढ़ा अतिक्रमण  पदाधिकारी उतरे सड़क पर

फरीदाबाद, 2 सितंबर (हप्र)
सेक्टर-15 की मार्केट में रेहड़ी पटरी वालों के अतिक्रमण से परेशान आरडब्ल्यूए- एमडल्ब्यूए के पदाधिकारी संयुक्त रूप से सड़क पर उतरे और मार्केट में पैदल मार्च निकाल कर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि जब मार्केट में नगर निगम ने वर्ष 2018 में वेंडिंग जोन बनाया था। उस समय यहां कुल 27 दुकानें अलॉट की गई थी, जो वर्ष 2024 में बढ़कर 90 हो गई हैं।
सीएम, डीटीपी व निगम आयुक्त को दी शिकायत इस संबंध में मार्केट एसोसिएशन और आरडब्ल्यूए पदाधिकारी वेंडिंग जोन को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए मुख्यमंत्री, डीटीपी, निगम आयुक्त से पिछले तीन साल से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं सेक्टर-15 आरडब्ल्यूए पदाधिकारी नीरज चावला, मार्केट एसोसिएशन के प्रधान आलोक, शोभा और रमेश कुमार ने बताया कि यहां नगर निगम ने छह बाई चार की दुकानें रेहड़ी पटरी वालों को छह वर्ष पहले दी गई थीं।

Advertisement

रेहड़ी-पटरी वालों ने बनायी पक्की दुकानें

अब रेहड़ी पटरी वालों ने पक्की दुकानें बनाने के साथ अन्य लोगों को किराए पर फड़ देना शुरू कर दिया है। अब यहां वेडिंग जोन में कुल 90 दुकानें हो गई हैं। यहां वाहनों की पार्किंग के लिए जगह नहीं बची है। इस कारण मार्केट में हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। औद्योगिक नगरी का सरोजनी नगर मार्केट कही जाने वाला मार्केट में सीवर ओवरफ्लो और गंदगी की समस्या से लोग परेशान हैं। बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर परेशान लोग सड़क पर उतरे हैं। यदि इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं होगा, तो दुकानदार मार्केट को बंद करेंगे और विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement