मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बम की अफवाह से गुरुग्राम के स्कूलों में भी गहन जांच

09:31 AM May 02, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 1 मई (हप्र)
दिल्ली और नोएडा के स्कूलों में पुलिस को ई-मेल के माध्यम से बस की सूचना मिलने पर गुरुग्राम पुलिस भी अलर्ट रही। पुलिस और बम डिस्पोजल टीम ने विभिन्न स्कूलों में जांकर जांच-पड़ताल की। कहीं से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पुलिस ने आमजन को पैनिक नहीं होने का आग्रह किया।
जानकारी के अनुसार दिल्ली व नोएडा पुलिस को क्षेत्र के स्कूलों में बस होने संबंधी एक ई-मेल मिली। इस सूचना के बाद से दोनों राज्यों में पुलिस ने स्कूलों में जाकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। इस सूचना से गुरुग्राम के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों में भी टेंशन हो गई। अनेक स्कूलों में अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूलों में पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन से बच्चों की सुरक्षा को लेकर बातचीत की। दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधन भी तनाव में रहे। क्योंकि बम जैसी सूचना से उनके भी हाथ-पांव फूले थे। फिर भी स्कूलों की तरफ से अभिभावकों को आश्वस्त किया गया कि उनके बच्चे सेफ हैं। वे पैनिक न हों, खुद को संभालें।
दिल्ली, नोएडा के स्कूलों में बम की सूचना के साथ ही एहतियात के तौर पर गुरुग्राम पुलिस भी अलर्ट हो गई। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश पर बम डिस्पोजल टीम और पुलिस की टीमें स्कूलों में पूरी तैयार के साथ पहुंची। कक्षाओं में चप्पे-चप्पे पर टीमों ने जांच की, तलाशी ली। इस दौरान स्कूलों में बच्चों को कक्षाओं से बाहर निकाल दिया गया था। घंटों तक जांच-पड़ताल करने के साथ पुलिस व बम डिस्पोजल टीमों को कुछ हाथ नहीं लगा। कोई भी संदिग्ध वस्तु कही से भी बरामद नहीं हुई। गुरुग्राम पुलिस ने आम जन से अपील की है कि सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली व गुरुग्राम पुलिस उस ई-मेल के स्रोत का पता लगा रही है, जहां से यह ई-मेल भेजी गई। प्राथमिक जांच में यह ई-मेल सिर्फ भयभीत करने, डराने के लिए की गई थी।
गुरुग्राम पुलिस ने यह भी अनुरोध किया है कि दिल्ली व नोएडा के स्कूलों में बम होने की सूचना को आधार बनाकर यदि कोई भ्रामक व झूठी सूचना देता है या सोशल मीडिया पर या किसी अन्य माध्यम से शांति भंग करने की कोशिश वाली कोई ऐसी जानकारी/पोस्ट करता है तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement