For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बंधवाड़ी साइट की 24 घंटे की जाएगी निगरानी

10:43 AM Oct 15, 2024 IST
बंधवाड़ी साइट की 24 घंटे की जाएगी निगरानी
गुरुग्राम में सोमवार को नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. बलप्रीत सिंह बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट का दौरा करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम,14 अक्तूबर (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह सोमवार को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड स्थित बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में दौरा करने के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां पर उपस्थित अधिकारियों से कचरा निस्तारण प्रक्रिया की जानकारी ली तथा स्पष्ट निर्देश दिए कि आग लगने की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए, जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि प्लांट में आग लगने की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए 24 घंटे निगरानी की जाए। इसके लिए 8-8 घंटे की तीन शिफ्टों में कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही प्लांट में दमकल वाहन 24 घंटे तैनात रहेंगे, जिससे आग को तुरंत बुझाया जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने की दिशा में गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता से कहा कि अगर भविष्य में आग की कोई घटना होती है, तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने प्लांट के प्रत्येक हिस्से का मौका-मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कचरा निस्तारण प्रक्रिया में और अधिक तेजी लाई जाए, जिससे निर्धारित समयावधि पर कचरे का निस्तारण कार्य पूरा हो सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement