For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रिकार्ड विकास कार्य हुए : मनोहर लाल

09:56 AM Sep 18, 2023 IST
प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रिकार्ड विकास कार्य हुए   मनोहर लाल
अम्बाला शहर में रविवार को एमएम ट्रस्ट के चेयरमैन तरसेम गर्ग सीएम मनोहर लाल का स्वागत करते हुए।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 17 सितंबर (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज के युग में यदि कोई गरीबों के मसीहा है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई है। स्वास्थ्य, मकान, शिक्षा या रोजगार हो। इन सब प्रयासों के फलस्वरूप गरीबों व जरूरतमंदों को बहुत लाभ हुआ है। पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया जाता था, लेकिन इतने वर्षों में गरीबी को दूर करने के कोई इंतजाम नहीं किए गए लेकिन पिछले 9 वर्षों में गरीबी दूर करने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जितने विकासात्मक कार्य हुए हैं उतने शायद ही पहले कभी हुए हैं। हरियाणा सरकार भी परिवार पहचान पत्र के जरिये अंत्योदय की भावना से काम कर रही है।
मुख्यमंत्री आज अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के सद्दोपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सामाजिक सरोकार के रूप में सेवा कार्य हेतु महर्षि मार्कंडेश्वर ट्रस्ट द्वारा एमएम सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में आयोजित मेगा हेल्थ कैंप में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इसमें 800 डाक्टरों द्वारा लगभग 10 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। यहां पहुंचने पर एमएम ट्रस्ट के अध्यक्ष तरसेम गर्ग ने मुख्यमंत्री को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि निरोगी हरियाणा नाम से योजना शुरू की है जिसके अंतर्गत प्रदेश की 2 करोड़ 80 लाख की आबादी के सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी, जिससे कि प्रारंभिक बीमारी का पता चल सके और समय पर इलाज हो सके। अब तक 40 लाख लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं और सभी लोगों के टेस्ट किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल व लैब भी सरकार की इस मुहिम के साथ जुड़े। उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ लगती बैल्ट में हरियाणा के कुछ युवा भटक गये हैं जिन्हें साइक्लोथॉन -एक साइकिल यात्रा नशा मुक्ति के नाम से जागरूक करने का काम किया जा रहा है जिससे कि हरियाणा ड्रग फ्री हो। इस मौके पर हरियाणा सार्वजनिक उपकरण ब्यूरो के चेयरमैन एवं पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल भी मौजूद थे। ट्रस्ट की ओर से गणमान्य अतिथियों को स्वागत किया गया।
इस मौके पर उपायुक्त डा शालीन, एमएम ट्रस्ट की ट्रस्टी डा मीनाक्षी गर्ग, पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा, भाजपा नेता डा संजय शर्मा, राजेश बतौरा, रितेश गोयल, जगमोहन लाल कुमार, सीएमओ डा कुलदीप सिंह, डा सुखप्रीत के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement