मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश की असली मालिक जनता, देना होगा हिसाब : दीपेंद्र हुड्डा

09:55 AM Aug 12, 2024 IST
खरखौदा में रविवार को पद यात्रा निकालते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। उसके साथ सांसद सतपाल ब्रह्मचारी व पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा। -हप्र

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
खरखौदा (सोनीपत), 11 अगस्त
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की असली मालिक भाजपा सरकार नहीं बल्कि जनता है। जनता हिसाब मांग रही है तो भाजपा सरकार को देना होगा। वैसे भी जनता ने भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना रखा है। उन्होंने कहा कि सत्ता से बाहर होने से पहले भाजपा को प्रदेश की असली मालिक यानि जनता को हिसाब देना होगा।
सांसद हुड्डा रविवार सायं खरखौदा विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत पदयात्रा की। यात्रा सांपला रोड स्थित पूर्व वाटिका से शुरू होकर मटिंडू चौक, दिल्ली चौक, ब्राह्मण चौक होते हुए अंबेडकर चौक पर समाप्त हुई। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने सीधा सवाल किया कि 10 साल में जब भाजपा सरकार ने कोई काम ही नहीं किया तो प्रदेश पर साढ़े 4 लाख करोड़ से अधिक का कर्ज कैसे हो गया। उन्होंने कहा कि जनता के पैसे का हिसाब देना सरकार का कर्तव्य है। अगर कोई अपने मालिक को हिसाब नहीं देता तो मालिक उसको हटा देता है और प्रजातंत्र में जनता ही मालिक होती है। सरकार की मालिक जनता है और एक महीने बाद हरियाणा की जनता हिसाब न देने वाली इस सरकार को हटा देगी। ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत लोग जिस उत्साह से सड़कों पर आ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि जनता ने बदलाव का फैसला कर लिया है।
उन्होंने कहा कि ओलंपिक में फाइनल मुकाबले में जगह बनाने वाली पहलवान विनेश फोगाट के साथ साजिश हुई है, तो इसकी जांच होनी चाहिए कि इसमें कौन-कौन शामिल है। इस अवसर पर सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक जयवीर वाल्मीकि, पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रो. विरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, मनोज रिढ़ाऊ, जोगेंद्र दहिया समेत अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

ओलंपिक में 6 में से 5 पदक हरियाणा ने जीते, हुड्डा की खेल नीति का कमाल

गुरुग्राम के पटौदी में सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक कुलदीप वत्स, भारी भीड़ के साथ बारिश में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान पदयात्रा करते हुए। -हप्र

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का हरियाणा मांगे हिसाब अभियान आज पटौदी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचा। इस अभियान के तहत दीपेन्द्र हुड्डा ने ओल्ड कोर्ट बिल्डिंग भोडाकलां से पदयात्रा शुरू की जो शहीद स्मारक पटौदी होते हुए पेट्रोल पम्प रेवाड़ी रोड पर सम्पन्न हुई। इस दौरान भारी बारिश के बावजूद पटौदी की सड़कों पर जनसैलाब उमड़ गया था, जो इस बात का प्रतीक है कि लोगों ने भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है। ओलंपिक में 6 में से 5 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते जो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की खेल नीति का कमाल है। उन्होंने कहा कि 2% की आबादी वाला प्रदेश 6 में से 5 मेडल जीत रहा है तो बाकी प्रदेशों में क्या हो रहा है? दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार ने खिलाड़ियों के हित की खेल नीति ‘पदक लाओ, पद पाओ’ बनाकर हरियाणा को खिलाड़ियों की खान बना दिया। हुड्डा ने कहा कि दु:ख की बात ये है पिछले 10 साल से हरियाणा सरकार ने ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति को बंद कर रखा है। उन्होंने पटौदी हलके में सड़कों की खराब हालत का जिक्र करते हुए कहा कि यही पता नहीं चलता कि सड़क में गड्ढे हैं कि गड्ढों में सड़क है। पीने के साफ पानी, सीवर, सफाई की व्यवस्था बदहाल है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में गुरुग्राम में डिफेंस यूनिवर्सिटी मंजूर कराई लेकिन भाजपा सरकार उसे भी गुजरात ले गयी। इस दौरान विधायक कुलदीप वत्स,इस अवसर पर पूर्व विधायक रामवीर सिंह, वीरेंद्र यादव बिल्लू, सुधीर चौधरी, पंकज डावर, पर्ल चौधरी, मुकेश चौधरी नेता भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement