For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुलिस ने रोका अध्यापकों का पैदल मार्च

09:44 AM Aug 23, 2024 IST
पुलिस ने रोका अध्यापकों का पैदल मार्च
चंडीगढ़ में मांगों को लेकर बृहस्पतिवार को प्रदर्शन करते ज्वाइंट टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों को रोकती पुिलस। -दैिनक ट्रिब्यून

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 अगस्त (हप्र)
बृहस्पतिवार को मस्जिद मैदान में एकत्रित होने के बाद ज्वाइंट टीचर्स एसोसिएशन की अगुवायी में अध्यापकों ने राज भवन की तरफ पैदल मार्च निकाला।
हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के इंतजामों को देखते हुए उनको रास्ते में ही रोक दिया गया लेकिन अध्यापकों के नारों की गूंज से सारा माहौल गर्मा गया। प्रर्दशन को संबोधित करते हुए संगठन के संयोजक डॉ. रमेश चंद शर्मा ने कहां की लंबे समय से हम प्रशासन के सामने अपनी जायज मांगें रख रहें हैं, लेकिन बहुत सी ऐसी मांगें हैं जो पिछले कई वर्षों से लंबित हैं और शिक्षा विभाग उन पर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा अब स्थिति ‘करो या मरो’ की है।
हम और इंतजार नहीं कर सकते क्योंकि कुछ अध्यापक तो अपने हक के इंतजार में सेवानिवृत होने की कगार पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा हमारी आठ प्रमुख मांगें हैं। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि प्रशासन आज के प्रदर्शन से मांगों पर ध्यान देने के लिए विवश होगा।
संगठन के चेयरमैन रनबीर जोरार ने कहा कि चंडीगढ़ में कार्यरत अध्यापक कई वर्गों में काम कर रहे हैं और जहां तक अधिकार मिलने का प्रश्न है वे अध्यापक लंबे समय से इसके लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट टीचर एसोसिएशन आज प्रशासन से मांग करती है कि अब अध्यापकों के अधिकारों की अनदेखी न की जाए और तुरंत प्रभाव से जो भी उनकी मांगे हैं उनको पूरी किया जाए।
ऐसा न होने की सूरत में यह प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा और समय-समय पर विभिन्न रूपों में हम प्रशासन के साथ लोहा लेने के लिए तैयार हैं। एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा व लीगल एडवाइजर अरविंद राणा ने कहा कि एसोसिएशन की सभी मांगों को हल करने के लिए शिक्षा सचिव विशेष तौर पर ध्यान दें और उनकी जायज मांगों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि अगर कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई 15 दिन के बाद दोबारा वे सड़कों पर होंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement