For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नीरज चोपड़ा के पैतृक गांव खंडरा में जश्न

10:12 AM Aug 10, 2024 IST
नीरज चोपड़ा के पैतृक गांव खंडरा में जश्न
पानीपत के गांव खंडरा में नीरज चोपड़ा के मेडल जीतने पर आपस में लड्डू खिला कर खुशियां मनातीं महिलाएं। -हप्र

पानीपत, 9 अगस्त (हप्र)
पानीपत जिला के गांव खंडरा के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने देर रात पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो के फाइनल मैच में 89.45 मीटर का थ्रो करके सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया। नीरज के सिल्वर जीतते ही पैतृक गांव खंडरा में बडी एलईडी स्क्रीन पर लाइव मैच देख रहे परिजन व ग्रामीण खुशी से झूम उठे और ग्रामीणों ने खुशी में आतिशबाजी करनी शुरू कर दी जोकि देर रात तीन बजे तक चलती रही। ग्रामीणों व परिजनों को नीरज चोपड़ा द्वारा इस बार भी टोक्यो ओलंपिक की तरह ही गोल्ड जीतने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन सिल्वर मिलने से उनको थोडी निराशा जरूर हुई। नीरज के मेडल जीतने पर गांव के युवाओं ने डीजे के गानों पर जमकर डांस किया।
ग्रामीणों द्वारा नीरज चोपड़ा के दादा धर्म सिंह, पिता सतीश चोपड़ा व चाचा भीम चोपड़ा आदि और विधायक बलबीर वाल्मीकि व कुरुक्षेत्र के डीसी सुशील सारवान को लड्डू खिलाकर जीत की बधाई दी गई। उसके बाद सभी ग्रामीणों ने आपस में लड्डू बांटकर नीरज द्वारा मेडल जीतने पर खुशी मनाई गई।

Advertisement

पीएम मोदी को इस बार जरूर खिलायेंगे चूरमा : सरोज देवी

माता सरोज देवी ने कहा कि नीरज ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बार चूरमा जरूर खिलाएंगे। पीएम के लिए पिछली बार भी अपने हाथों का चूरमा भेजा था, लेकिन किसी वजह से वह उन तक नहीं पहुंच पाया था। मां ने कहा कि बेटे नीरज ने इस बार भी गोल्ड को लेकर बहुत मेहनत की पर अब किस्मत पर है कि किसको क्या मिलता है। मां ने कहा कि शायद कल का दिन नीरज के लिये सही नहीं था और उनको इस बात से कुछ फर्क नहीं पड़ता कि नीरज ने गोल्ड या सिल्वर कौन सा मेडल जीता है। उनको तो यह मालूम है कि नीरज ने देश के लिये मेडल जीता है। चाचा सुरेंद्र चोपड़ा ने कहा कि नीरज के फाइनल मैच को लेकर सभी परिवार वालो ने व्रत रखा था और मैच के बाद ही व्रत खोला गया है। दादा धर्म सिंह ने बताया कि पोते नीरज द्वारा मेडल जीतने पर बहुत खुशी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×