मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘निष्काम योगी थे सरदार दयाल सिंह मजीठिया’

08:02 AM Sep 10, 2023 IST
करनाल के दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में स्वर्गीय सरदार दयाल सिंह मजीठिया की पुण्यतिथि पर यज्ञ में आहुति डालते स्टाफ के सदस्य। -हप्र

करनाल, 9 सितंबर (हप्र)
दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, सेक्टर-7, करनाल के प्रांगण में दयाल सिंह ट्रस्ट सोसायटी के संस्थापक स्वर्गीय सरदार दयाल सिंह मजीठिया की 125 वीं पुण्यतिथि पर विद्यालय में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी नारंग ने पुष्प अर्पित कर स्वर्गीय सरदार दयाल सिंह मजीठिया को श्रद्धांजलि दी।
विद्यालय में हवन कर स्वर्गीय मजीठिया को उनके सामाजिक कार्यों के लिए याद किया गया। विद्यालय द्वारा एक कला प्रदर्शनी एवं भजन का भी आयोजन किया गया। विद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी नारंग ने स्वर्गीय सरदार दयाल सिंह मजीठिया के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मजीठिया जी ऐसी महान विभूति थे जो स्वयं के लिए नहीं दूसरों के लिए जीते थे। उन्होंने जीवन भर लोगो के विकास के लिए कार्य किये। वे पूरी तरह से निष्काम योगी थे। उनका सारा जीवन सद्कर्मों से भरा हुआ था। वे एक प्रेरणा पुरुष थे। उनके महान आदर्शों पर चल कर विद्यार्थी जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। विद्यालय की मुख्य अध्यापिका मधु ग्रोवर ने कहा कि वे महान शिक्षाविद थे। उन्होंने अपने जीवन में धर्मनिरपेक्षता, सामाजिकता तथा शिक्षा के क्षेत्र में अपना खूब योगदान दिया।

Advertisement

शबद गायन में जेपीएस अकादमी प्रथम

असंध में शनिवार को अंतर्विद्यालयी सामूहिक शबद गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी। -निस

असंध (निस) : करनाल स्थित दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में सरदार दयाल सिंह मजीठिया को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। इस अवसर पर अंतर्विद्यालयी सामूहिक शबद गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले के 10 विद्यालयों ने प्रतिभागिता की। प्रतियोगिता में जेपीएस अकादमी असंध के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इनमें कक्षा आठवीं की एवलिन कौर, कक्षा नौवीं के छात्र अक्षज, गुरलीन कौर, मानवी, निष्ठा, चिराग, तनिष्क और कक्षा दसवीं की महक रही। इन विद्यार्थियों को ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। विद्यालय पहुंचने पर इन सभी विद्यार्थियों का तालियों की गूंज के साथ स्वागत किया गया। अकादमी के प्रबंधक योगेंद्र राणा एवं प्रधानाचार्य मोहन सिंह ने इन सभी विद्यार्थियों को एवं संगीत विभाग के अध्यक्ष मास्टर मोहित को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी।

Advertisement
Advertisement