For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जाित का जहर घोलने वालों के िखलाफ लड़ेंगे : राहुल

08:17 AM Sep 27, 2024 IST
जाित का जहर घोलने वालों के िखलाफ लड़ेंगे   राहुल
असंध में बृहस्पतिवार को कांग्रेस की जनसभा के दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं सांसद कुमारी सैलजा। - एएनआई
Advertisement

रमेश सरोए/जगदीप
करनाल/असंध, 26 सितंबर
कांग्रेस नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को असंध में विजय संकल्प रैली के दौरान केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों पर तीखे जुबानी हमले बोले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यवस्थित रूप से देश में रोजगार व्यवस्था को खत्म कर दिया है। भाजपा के साथ कांग्रेस की सिर्फ चुनावी नहीं, बल्कि संविधान और देश बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की आंधी चल रही है और हम भाजपा को क्लीन स्वीप कर सभी के लिए सरकार बनाएंगे। रैली में उनके साथ मंच पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ सांसद कुमारी सैलजा भी मौजूद रहीं। रैली से उन्होंने जीटी रोड बेल्ट की पानीपत व करनाल जिले की 9 सीटों के साथ-साथ सफीदों सीट को भी साधने का काम किया। राहुल ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। उन्होंने 27 मिनट के अपने भाषण में बेरोजगारी, देश से पलायन, किसान, जवान, पहलवान, अग्निवीर और छोटे व्यापारियों के मुद्दे उठाये।
राहुल ने कहा कि आज देश की 90 प्रतिशत आबादी यानी दलित, पिछड़े व गरीबों को कुछ नहीं मिल रहा है। सरकार को चलाने वाले शक्तिशाली पदों पर न कोई दलित मिलेगा, न ओबीसी और न ही आदिवासी। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग, ब्यूरोक्रेसी, मीडिया और इंटेलिजेंस सर्विसेज में अपने लोगों को भर्ती कर देश को खोखला कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा जात-पात का जहर घोलने वालों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेगा और सबकी हिस्सेदारी वाली कांग्रेस की सरकार को चुनेगा। उन्होंने कहा कि मोदी को केवल अपने दोस्त अडाणी, अंबानी जैसे बड़े उद्योगपति ही दिखाई देते हैं। देश की 90 फीसदी आबादी उन्हें दिखाई नहीं देती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि देश में जातिगत जनगणना हो, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं चाहती, क्योंकि वह 90 फीसदी आबादी को अधिकार देने के हक में नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जाति जनगणना करवाएगी और बड़ी आबादी को हक दिलवाएगी। राहुल ने अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए हरियाणा के युवाओं का विदेश पलायन का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि अाज हरियाणा के 15-20 हजार युवा जमीन बेचकर अाैर ब्याज पर पैसे लेकर डंकी रूट से अमेरिका गए हैं। उनके बच्चे अपने पापा से मिलने और माता-पिता अपने बेटे से मिलने के लिए राे रहे हैं। इसका कारण बेराेेजगारी है। उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस एेसा हरियाणा देगी, जहां न काेई बच्चा पापा के लिए राेयेगा अाैर न मां बेटे के लिए राेयेगी।
रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह, असंध से कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर सिंह गोगी, करनाल से सुमिता सिंह, इंद्री से राकेश कंबोज, नीलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर, सफीदों से सुभाष गांगोली, पानीपत शहरी सीट से वीरेंद्र शाह, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, समालखा से भरत सिंह छोक्कर और इसराना से उम्मीदवार बलबीर वाल्मीकि, बजरंग पूनिया, संजय छोक्कर, राजरानी पूनम, अजय शर्मा, बिल्लू कादियान, कर्नल रोहित, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सुरजीत सिंह राणा मौजूद रहे।

Advertisement

हुड्डा, सैलजा दिखे साथ, पार्टी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा राहुल के साथ मंच पर अन्य नेताओं के साथ मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने लोगों से पार्टी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने हरियाणा से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालकर प्रदेश की जनता में नया जोश भरा। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। सैलजा ने कहा कि राहुल गांधी ने देश में कांग्रेस पार्टी का परचम लहराया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने भी रैली को संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement