For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनभावनाओं के अनुरूप टिकट बांटेगी कांग्रेस : सुक्खू

07:45 AM Jun 14, 2024 IST
जनभावनाओं के अनुरूप टिकट बांटेगी कांग्रेस   सुक्खू
हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से वार्तालाप करते हुए। -निस
Advertisement

शिमला, 13 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार के नाम का फैसला जनभावनाओं के अनुरूप लिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिमला में उनसे मिलने आए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधिमण्डल को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस उपचुनाव में मजबूती से कार्य कर पार्टी उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने मात्र डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रूपए की विकास परियोजनाएं मंजूर की हैं।
बौखलाहट में हैं भाजपा नेता : कांग्रेस
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक महत्वकांक्षा न पूरी होने के कारण भाजपा नेता बौखलाहट में है। नरेश चौहान ने आज शिमला में एक बयान में कहा कि भाजपा नेता मुख्य संसदीय सचिवों की नियुक्तियों को लेकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये नियुक्तियां संवैधानिक है और मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में भाजपा को इन नियुक्तियों को असंवैधानिक करार देना गैर-कानूनी है।
नरेश चौहान ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अपनी कुर्सी बचाने के लिए सरकार गिराने के दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद प्रदेश सरकार और मजबूत हुई है। ऐसे में जयराम ठाकुर को अपनी सरकार बनाने की सम्भावनाओं के लिए वर्ष 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव का इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि वास्तव में जयराम ठाकुर और राजीव बिंदल अपना अस्तित्व बचाए रखने की लड़ाई लड़ रहे हैं क्योंकि अनुराग ठाकुर को केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में जगह नहीं मिली है और वे प्रदेश में अपना राजनीतिक भविष्य तलाशने लगे हैं।
पार्टी कार्यकर्ता मिलकर हमीरपुर सीट पर जीत सुनिश्चित करेंगे
हमीरपुर (निस) : स्थानीय ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गत दिवस शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ मुलाकात करके आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर व्यापक चर्चा की। मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान सभी वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों ने एकमत होकर विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट का फैसला मुख्यमंत्री और कांग्रेस हाईकमान पर छोड़ने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने भी सभी पार्टी नेताओं एवं पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट का आवंटन जनभावनाओं के अनुरूप ही किया जाएगा। इस अवसर पर सभी नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की मजबूती के लिए एकजुट होकर कार्य करेंगे तथा आगामी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात कार्य करेंगे। इस अवसर पर विधायक सुरेश कुमार, केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुनील कुमार, स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष एडवोकेट रोहित शर्मा, एपीएमसी अध्यक्ष अजय शर्मा, नप हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास, पार्षद राजकुमार, पूर्व पार्षद राजेश चौधरी, अनिल चौधरी, जिला कांग्रेस महासचिव राजेश आनंद, देवीदास शहंशाह, ज्योति खन्ना, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी, जोगिंद्र बल्ला, अनिल भाटिया और हमीरपुर के कई अन्य नेता भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×