मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ से चुनाव लड़ने का फैसला बिलकुल सही

09:30 AM May 02, 2024 IST
चंडीगढ़ में बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी वकीलों से समर्थन मांगते हुए।
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 1 मई (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और इंडिया गठबंधन के सांझा उम्मीदवार मनीष तिवारी ने अपने भारतीय जनता पार्टी के प्रतिद्वंद्वी संजय टंडन के सवाल का स्पष्ट जवाब देते हुए उन्हें यहां से चुनाव लड़ने के कारण बताए। तिवारी ने टंडन से कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गांधी नगर से उत्तर प्रदेश के वाराणसी चले गए थे, जैसे राजनाथ सिंह गाजियाबाद से लखनऊ चले गए थे, जैसे पहले लालकृष्ण आडवाणी नई दिल्ली से गुजरात के गांधी नगर चले गए थे और जैसे आपके आदरणीय दिवंगत पिता बलराम जी दास टंडन अमृतसर से राजपुरा चले गए थे, उसी तरह मेरी पार्टी ने इस बार मुझे चंडीगढ़ से चुनाव लड़ाने का फैसला किया और मुझे इसमें कुछ भी गलत या संदिग्ध नहीं लगता है। कांग्रेस नेता ने टंडन से पूछा कि दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने में क्या गलत है। उन्होंने टंडन से पूछा कि क्या आपने कभी अपने दिवंगत पिता से पूछा था कि वे अमृतसर से राजपुरा क्यों चले गए? उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह गर्व के साथ कहते हैं कि उन्होंने लुधियाना और श्री आनंदपुर साहिब के लोगों का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व किया है। वह 4 जून से चंडीगढ़ के लोगों का भी सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व करेंगे। कहा कि आप चुनावी राजनीति में नए हैं और राजनीतिक रूप से कमजोर हैं।
इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार ने टंडन को अपनी चुनौती दोहराते हुए कहा कि अब जब आपको मेरा जवाब मिल गया है। अब वे स्थानीय, राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय, सामाजिक या राजनीतिक मुद्दों पर बहस को तैयार हैं। तिवारी ने मनीमाजरा में भी सभा की और बापूधाम में पदयात्रा कर वोट मांगे।
इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, डॉ. एसएस आहलूवालिया सहप्रभारी आप चंडीगढ़, एआईसीसी सदस्य पवन शर्मा, आप एमसी अंजू कत्याल, आप एमसी प्रेम लता, एमसी मुनव्वर, आप एमसी मनोहर, चितरंजन चंचल, कृष्ण कुमार, राजीव मौदगिल, गुरचरण सिंह काला, रोहित खुल्लर अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन, परविंदर सिंह सचिव जिला बार एसोसिएशन, विक्रम चोपड़ा, एएस गुजराल, एडवोकेट एनके नंदा, डीपीएस रंधावा, हरमेल केसरी, चंद्रमुखी शर्मा, कर्मशेर, वीर सिंह राणा, फुकरान अहमद, धर्मपाल शर्मा, वरिंदर कुमार लक्की, सरवन कालिया, बीरबल सिंह, नवेद कुमार नन्नू, राजू पलसोरा, दलजीत सिंह भी उपस्थित थे।

गठबंधन प्रत्याशी को मिल रहा भारी समर्थन: लक्की

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लक्की ने संजय टंडन पर कटाक्ष करते कहा कि वे गुमराह करके कांग्रेसियों को ज्वाइन करवाकर चुनाव जीतना चाहते है जोकि नामुमकिन है। लक्की ने कहा कि टंडन चुनाव हार रहे हैं। जिस तरह मेयर चुनाव में पार्षदों को लालच देकर मेयर बनाने की नाकाम कोशिश की, अब दोबारा लोकसभा के चुनाव में की जा रही है । इसमें भही वे सफल नहीं हो पाएंगे। इंडिया गठबंधन के कैंडिडेट मनीष तिवारी को शहर की कालोनियों और गांव में भारी समर्थन मिल रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement