For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुगाम : पीड़ितों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन

09:11 AM May 09, 2024 IST
गुरुगाम   पीड़ितों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन
गुरुग्राम में बुधवार को जिला टाउन प्लानिंग कार्यालय पर प्रदर्शन करते पीड़ित लोग। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 8 मई (हप्र)
सेक्टर-68 स्थित माहिरा होम्स के आवंटियों ने बुधवार को सेक्टर-14 स्थित टाउन एंड कंट्री प्लानिंग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान आवंटियों ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारियों की कार्यशैली पर जमकर सवाल खड़े किए। आवंटियों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों ने बिना जांच-पड़ताल के पहले तो लाइसेंस जारी कर दिए और बाद में रद्द भी कर दिए। यहीं नहीं, कागजी कार्रवाई करने के बाद विभाग के अधिकारी कार्रवाई के नाम पर आवंटियों को पिछले दो साल से बेवकूफ बना रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिल्डर ने उन्हें ठग लिया और अधिकारी मूर्ख बनाते रहे, दोनों मिले हुए थे।
प्रदर्शन के लिए पहुंचे आवंटी तरंग अग्रवाल, रविंद्र सिंह, प्रकाश कांडपाल, गौरव गुप्ता, पूनम सिंह, कमलजीत कौर, अनिता का कहना है कि आवंटियों ने आशियानों के लिए अपनी जिंदगी भर की पूंजी का निवेश किया हुआ है।
एक महिला आवंटी ने बताया कि उन्होंने अपने गहने बेचकर फ्लैट की राशि की अदायगी की। बिल्डर प्रबंधन को 95 प्रतिशत पेमेंट दी जा चुकी है और 2022 में लोगों को फ्लैट मिलने थे, लेकिन 2024 के बाद भी मौके पर निर्माण कार्य पूरी तरह से बंद है।
आवंटियों ने अधिकारियों की पोल खोलने के लिए विभागीय अधिकारियों से अपने सवालों के जवाब जानने के लिए पत्र डाला लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं मिला। इसमें लाइसेंस देते समय कागजों की सही पड़ताल क्यों नहीं हुई। 2020 में जब फ्लैटों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगी तो आवंटियों को पेमेंट देने से क्यों नहीं रोका गया, ऐसा होता तो वे 50 प्रतिशत राशि देने से बच जाते।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×