मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसान न दबेगा, न झुकेगा लेकर रहेगा अपना हक : रतन सिंह सौरोत

07:45 AM Feb 24, 2024 IST
पलवल में शुक्रवार को भाकियू के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत व संयुक्त किसान मोर्चा के नेता महेन्द्र चौहान की अगवाई में हाईवे पर विरोध प्रदर्शन कर पुतला फूंकते किसान। -हप्र

पलवल, 23 फरवरी (हप्र)
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज पलवल के किसान भी सडकों पर आ गए। किसानों ने यहां नेशनल हाईवे स्थित जाट धर्मशाला के समक्ष जोरदार विरोध प्रदेर्शन करते हुए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई और किसानों के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार के दमन के खिलाफ, सभी फसलों की खरीद पर एमएसपी की गारंटी व किसान-मजदूर की संपूर्ण कर्जामुक्ति जैसी मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन का समर्थन किया। जाट धर्मशाला में आयोजित किसानों की बैठक की अध्यक्षता पंडित दानी व पंडित नंदा ने की। जबकि बैठक में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत बतौर मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे। वहीं पलवल में ही ताऊ देवीलाल पार्क में भी किसानों ने प्रदर्शन कर आक्रोश दिवस व काला दिवस मनाया।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत ने सरकार पर किसानों के साथ दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान न दबेंगे और झुकेंगे तथा अपना हक लेकर ही रहेंगे चाहे इसके लिए कितना ही बडा आंदोलन क्यों न चलाना पड़े। उन्होंने ऐलान किया कि 26 फरवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा, जिसमें पलवल जिले के किसान भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।
इस मौके पर किसान नेता धर्मचंद, मास्टर महेन्द्र चौहान, ताराचंद प्रधान, नरेंद्र सिंह सहरावत, रूपराम तेवतिया, वीरू सिंह, डॉक्टर रघुवीर सिंह, रमेश चंद्र सौरोत, अच्छेलाल, देवी सिंह लांबा, दरियाव सिंह, डॉक्टर राजकुमार ओलियन आदि किसान नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

Advertisement

Advertisement