For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस सरकार के काले कारनामों को जानता है बच्चा-बच्चा: नायब

10:10 AM Aug 11, 2024 IST
कांग्रेस सरकार के काले कारनामों को जानता है बच्चा बच्चा  नायब
गुरुग्राम के पटौदी में शनिवार को जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी जनसमूह का अभिवादन स्वीकार करते हुए। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/ हप्र
गुरुग्राम, 10 अगस्त
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं, वे देखें कि उनकी सरकार कमीशन मोड में काम करती थी, जबकि हमारी डबल इंजन की सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस के समय में जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद की राजनीति होती थी, नौकरियों के लिए पर्ची और खर्ची चलती थी, उनके काले कारनामों को बच्चा- बच्चा जानता है। उनके समय में तबादलों में भ्रष्टाचार होता था, जबकि आज तबादले ऑनलाइन होते हैं।
मुख्यमंत्री पटौदी हलके में 184 करोड़ रुपये की 87 परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हलके के विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की घोषणा की। साथ ही, गांव ताजपुरनगर, गुरुग्राम में जमीन उपलब्ध होने पर वेटरनरी पॉलीक्लीनिक एवं पशु ट्रॉमा सेंटर खोलने की भी घोषणा की। इस पर लगभग 1 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके अलावा उन्होंने, गांव माजरी में 3.50 करोड़ रुपये की लागत से पॉलीटेक्िनक कॉलेज खोलने, पटौदी-फर्रुखनगर जोन को लो पोटेंशियल जोन से मीडियम पोटेंशियल जोन घोषित करने तथा लोक निर्माण विभाग की सड़कों के सुधारीकरण के लिए 2.5 करोड़ रुपये की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने रैली के संयोजक एवं स्थानीय विधायक सत्यप्रकाश जरावता द्वारा रखे गए मांग पत्र में शामिल सभी मांगों की फिजिबिलिटी चैक करवाने के उपरांत उन्हें पूरा करवाने की घोषणा भी की।
सैनी ने कहा कि उनकी सरकार लाेगों की समस्याओं का तत्परता से समाधान कर रही है। लोगों के हित में हमारी सरकार नए फैसले लेकर उनके जीवन को सरल बनाने का काम कर रही है। पिछले 10 वर्षों में हमारी डबल इंजन की सरकार ने जहां केंद्र में भारत की तस्वीर बदलने का काम किया है, वहीं हरियाणा की तस्वीर भी बदलने का काम किया गया है।
इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री संजय सिंह, महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव, पूर्व सांसद अशोक तंवर, भाजपा प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पुनिया, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, हलका प्रभारी मनोज शर्मा, सहसंयोजक सुंदर लाल यादव व अन्य मौजूद रहे।
पटौदी में हो रहा व्यापक विकास : जरावता
जनआशीर्वाद रैली के संयोजक एवं पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि गत 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने पटौदी विधानसभा में विकास कार्यों को नई रफ्तार दी है। इससे यहां के निवासियों के जीवन में व्यापक बदलाव आ रहा है। उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र से जो भी विकास कार्यों की सूची स्वीकृति के लिए सरकार के समक्ष रखी गयी। उनको प्राथमिकता के साथ मंजूरी दी गयी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×