मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

औद्योगिक इकाइयों में नहीं रहने दी जाएगी बिजली की कमी : रणजीत सिंह

07:02 AM Oct 19, 2023 IST

बहादुरगढ़, 18 अक्तूबर (निस)
हरियाणा के उर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारियों और जन-साधारण की बिजली जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है और उद्यमी हमारी प्राथमिकता में हैं।
औद्योगिक क्षेत्र में बिजली की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री बुधवार को गणपति धाम स्थित सभागार में कांफेडरेशन आफ बहादुरगढ इंडस्ट्री (कोबी) और बीसीसीआई द्वारा फुटवियर पार्क स्थित एफडीआई में आयोजित कार्यक्रमों में व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सासंद डॉ अरविंद शर्मा भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज हरियाणा में बिजली की स्थिति काफी अच्छी है, किसी भी दूसरे राज्यों के मुकाबले अच्छी बिजली उपलब्धता होने के कारण जापान सहित अन्य देशों की कई नामी कंपनियां हरियाणा में ऑपरेशन शुरू कर रही हैं। देश में जापान से कुल आने वाली कंपनियों में से 28 प्रतिशत कंपनियां हरियाणा में अपना निवेश कर रही हैं। वहीं हरियाणा में देश की सबसे ज्यादा उत्पादकता वाली ऑटोमोबाइल, कार, क्रेन, ट्रेक्टर, इस्पात से संबंध रखने वाली कंपनियां कार्यरत हैं, जिससे रोजगार को भी बढ़ावा मिल रहा है।

Advertisement

Advertisement