For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ई-लाइब्रेरी समय की मांग : शत्रुजीत कपूर

09:45 AM Aug 18, 2024 IST
ई लाइब्रेरी समय की मांग   शत्रुजीत कपूर
पानीपत की पुलिस लाइन में शनिवार को ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन करते डीजीपी शत्रुजीत कपूर। -हप्र

पानीपत, 17 अगस्त (हप्र)
पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने शनिवार को पानीपत पुलिस लाइन में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। डीजीपी व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पौधारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने तिलक लगाकर डीजीपी का स्वागत किया। इस ई-लाइब्रेरी के खुलने का समय सुबह 8 से रात 8 बजे तक रहेगा। डीजीपी ने कहा कि इस ई-लाइब्रेरी के खुलने से उच्च शिक्षा तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि ई-लाइब्रेरी वर्तमान समय की मांग है और यहां उपलब्ध करवाई जाने वाली पाठ्य सामग्री से विद्यार्थियों को सीखने एवं जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। हरियाणा पुलिस द्वारा हर जिला में एक ई-लाइब्रेरी की स्थापना की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश के 12 जिलों में ई-लाइब्रेरी खोली जा चुकी है और आज पानीपत जिला में 13वीं ई-लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया है।
इस मौके पर आईजी करनाल मंडल कुलविंद्र सिंह, उपायुक्त डा. वीरेंद्र कुमार दहिया, एसपी पानीपत लोकेंद्र सिंह, निवर्तमान एसपी अजीत सिंह शेखावत, करनाल एसपी मोहित हांडा, रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक डीएल डाहरिया, डीएसपी नरेंद्र कादियान, सतीश वत्स, सुरेश कुमार सैनी व जसवंत सिंह और डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल का स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे।
डीजीपी ने रिफाइनरी परिसर में थाना सदर के नवनिर्मित भवन का रिबन काटकर उदघाटन किया। डीजीपी का थाना परिसर में पहुंचने पर आईजी करनाल मंडल कुलविंद्र सिंह व रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक डीएल डाहरिया ने बुके देकर स्वागत किया। वहीं डीजीपी ने थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार व तैनात अन्य पुलिसकर्मियों को पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×