For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इनेलो-बसपा गठबंधन ने 4 हलकों में घोषित किए उम्मीदवार

09:10 AM Aug 28, 2024 IST
इनेलो बसपा गठबंधन ने 4 हलकों में घोषित किए उम्मीदवार

चंडीगढ़, 27 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर कर दी है। इस कड़ी में बसपा ने चार विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दोनों पार्टियों के बीच नब्बे सीटों को लेकर समझौता हुआ है। 53 सीटों पर इनेलो और 37 पर बसपा चुनाव लड़ेगी। बसपा ने जगाधरी से दर्शन लाल खेड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
वहीं असंध हलके से बसपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह राणा के बेटे गोपाल सिंह राणा को प्रत्याशी बनाया है। नरेंद्र राणा ने 2019 में असंध से बसपा टिकट पर ही चुनाव लड़ा था और वे दूसरे नंबर पर रहे थे। नरेंद्र राणा ददलाना गांव के सरपंच भी रह चुके हैं। नारायणगढ़ से पार्टी ने हरबिलास सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं अटेली हलके में बसपा टिकट पर ठाकुर अत्तर लाल चुनाव लड़ेंगे।
इनेलो द्वारा पहले ही सात हलकों में प्रत्याशी उतारे जा चुके हैं। ऐसे में गठबंधन के अभी तक 11 उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है। इनेलो ने यमुनानगर से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। ऐलनाबाद से पार्टी प्रधान महासचिव अभय चौटाला ही चुनाव लड़ेंगे। कलायत से पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा, लाडवा से पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के राजनीतिक सलाहकार रहे शेर सिंह बड़शामी, नारनौंद से उमेद सिंह लोहान, महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र कौशिक और बहादुरगढ़ से इनेलो के पूर्व अध्यक्ष नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी के टिकट घोषित हो चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement