For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आमजन के स्वास्थ्य के प्रति सरकार गंभीर : दलाल

09:05 AM Jun 29, 2024 IST
आमजन के स्वास्थ्य के प्रति सरकार गंभीर   दलाल
बहल में शुक्रवार को आयोजित टीबी मुक्त ग्राम पंचायत सम्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वित्त मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट करते सीएमओ। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 28 जून (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य के प्रति भी पूरी तरह से गंभीर है। इसी के चलते लोगों को उनके घर द्वार के नजदीक ही स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत अंत्योदय परिवारों के चिरायु कार्ड बनाए हैं। चिरायु कार्ड से एक साल में पांच लाख तक का निशुल्क उपचार ले सकते हैं। इससे गरीब परिवारों को बहुत अधिक राहत मिली है। उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय सरपंच सम्मेलन में सरपंचों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। वित्त मंत्री जेपी दलाल शुक्रवार को बहल स्थित विनायक रिसोर्ट में जिला स्तरीय टीबी मुक्त ग्राम पंचायत सम्मान कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने 59 ग्राम पंचायतों को टीबी मुक्त ग्राम पंचायत प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया और नागरिकों का आह्ववान किया कि वे 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने में शत प्रतिशत सहयोग करें। जिला में अब तक 16820 टीबी मरीजों के खातों में चार करोड़ 51 लाख 79 हजार रुपए भेजे जा चुके हैं। कार्यक्रम में उपस्थित ग्राम पंचायत को वित मंत्री ने टीबी मुक्त के लिए शपथ भी दिलाई।
सिविल सर्जन डॉ. रघुवीर सिंह शांडिल्य ने वित्त् मंत्री का स्वागत किया और कहा कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा नौ सितम्बर 2023 को प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर एसडीएम अमित कुमार, डॉ. सुमन विश्वकर्मा, डॉ. ओमप्रकाश डूडी, डॉ. संदीप यादव, मंडल प्रधान सुनील शर्मा, साधूराम पनिहार, गजानंद अग्रवाल, कर्मवीर चैहड़िय मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×