For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अटेली सबसे अधिक 6 बार चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक नरेश यादव इस बार मैदान में नहीं

10:59 AM Sep 14, 2024 IST
अटेली सबसे अधिक 6 बार चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक नरेश यादव इस बार मैदान में नहीं
Advertisement

मंडी अटेली, 13 सितंबर ( निस)
अटेली विधानसभा के 16 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन जमा करवाये है। इनमें राष्ट्रीय पार्टी के ठाकुर अतरलाल, कांग्रेस से अनीता यादव, भाजपा से आरती राव, आप से सुनील राव के अलावा क्षेत्रीय दलों में जजपा से आयुषी राव, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव आजाद उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन जमा करवाया है।
अटेली विधानसभा सीट से 1996 से चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक नरेश यादव यहां 6 बार चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन अबकी बार नामांकन नहीं भरा, वो 2005 मेें यहा से निर्दलीय विधायक बने थे। हालांकि पूर्व विधायक का पहला चुनाव 1991 में लोकसभा से शुरूआत की थी। अटेली में अब तक सबसे कम वोटों के जीत का अंतर 1991 में राव बंशी सिंह ने राव अजीत सिंह को 67 वोटो से हराया था। बसपा के ठाकुर अतरलाल अटेली से का तीसरा चुनाव लड़ रहे है, पिछले चुनाव में 37 हजार से ज्यादा वोट प्राप्त दूसरे नंबर रहा था। वही 2019 के चुनावों में भाजपा के वर्तमान विधायक सीताराम यादव ने जीत हासिल की थी।
जजपा प्रत्याशी सम्राट यादव ने 13 हजार वोट लेकर तीसरे नंबर रहे थे, अबकी बार कांग्रेस की टिकट पर उनकी माता पूर्व सीपीएस अनीता यादव चुनाव लड़ रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की पुत्री आरती राव के चुनाव लडऩे से अहीरवाल के साथ प्रदेश की नजर इस सीट पर हो गई है। इस चुनाव में पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव आजाद प्रत्याशी के रूप में हैं, जिन्होंने यहां से 4 बार चुनाव लड़ा है। वही जजपा की प्रत्याशी शहरणवास की सरपंच आयूषी अभिमन्यु राव अपनी भाषण कला व अपने पार्टी के मुद्दो व अपने वायदों के लेकर खासी चर्चा में है। पूर्व विधायक नरेश यादव ने अभी किसी भी प्रत्याशी को अपना समर्थन नहीं दिया है। खास बात यह भी है कि आरती राव के दादा राव बिरेंद्र सिंह इस सीट पर दो बार विधायक बने है। यह अलग बात है कि यहा से उनके पुत्र राव अजीत सिंह 2 बार तथा उनके दिवंगत पोते राव अर्जुन सिंह 2019 में यहा शिकस्त देख चुके है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement